संजीवनी टुडे

जम्मू कश्मीर में हाई अलर्ट, पाकिस्तान ने भारत-US को दी संभावित हमले की सूचना

संजीवनी टुडे 16-06-2019 10:21:50

इंडियन एक्सप्रेस ने खबर दी कि अवंतीपोरा के पास एक वाहन पर एक विस्फोटक का इस्तेमाल कर आतंकवादियों द्वारा हमले किए जाने की चेतावनी दी गई है। एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान ने यह जानकारी अमेरिका के साथ भी साझा की थी। उन्होंने कहा कि पिछले महीने त्राल में एक ऑपरेशन में मारे गए आतंकी जाकिर मूसा की मौत का बदला लेने के लिए हमले की योजना बनाई जा रही थी।


नई दिल्ली। पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर आतंकी हमले के बाद से जम्मू-कश्मीर में हलचल है। इंडियन एक्सप्रेस ने खबर दी कि अवंतीपोरा के पास एक वाहन पर एक विस्फोटक का इस्तेमाल कर आतंकवादियों द्वारा हमले किए जाने की चेतावनी दी गई है। एक सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान ने यह जानकारी अमेरिका के साथ भी साझा की थी। उन्होंने कहा कि पिछले महीने त्राल में एक ऑपरेशन में मारे गए आतंकी जाकिर मूसा की मौत का बदला लेने के लिए हमले की योजना बनाई जा रही थी। 

रिपोर्ट में कहा गया है कि मूसा ने मई 2017 में हिज्बुल मुजाहिदीन से अलग होने के बाद कश्मीर में अंसार ग़ज़ावत-उल-हिंद नाम से अल-कायदा का सहयोगी समूह शुरू कर उसका नेतृत्व किया। सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि पाकिस्तान का कदम यह सुनिश्चित करने के लिए था कि अगर हमला होता है या अधिकारियों को सतर्क करने के लिए वास्तविक प्रयास किया जाता है तो आरोपों से बच सकते हैं। सुरक्षा अधिकारी ने सूचना पाए जाने की पुष्टि की है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

केंद्र सरकार ने घाटी में जवानों की मुस्तैदी बढ़ा दी है। राज्य में पुलिस और अर्द्धसैनिक बलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। गृह मंत्रालय ने अर्द्धसैनिक बलों की 100 कंपनियों को जम्मू-कश्मीर भेजा है। इसमें सीआरपीएफ की 35, बीएसएफ की 35, एसएसबी की 10 और आईटीबीपी की 10 कंपनियां शामिल है। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended