संजीवनी टुडे

सदन को सुचारु रूप से चलाने में मदद करें राजनीतिक दल: नायडू

संजीवनी टुडे 20-06-2019 20:49:54

नायडू ने कहा कि सरकार, विपक्ष तथा सभी दलों के सदस्य, विधेयकों सहित सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर सौहार्दपूर्ण स्वस्थ बहस और विमर्श करें तथा उन्हें पास करें।


नई दिल्ली। राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडू ने गुरुवार को सदन को सुचारु रूप से चलाने के लिए सभी राजनैतिक दलों से सहयोग की अपेक्षा की है। सत्र के पहले दिन अपने आवास पर दोपहर के भोजन पर आमंत्रित राज्य सभा के दलों के नेताओं से बातचीत के दौरान उन्होंने आग्रह किया कि वे जनाकाक्षांओं की पूर्ति को सर्वोच्च प्राथमिकता दें।

नायडू ने कहा कि सरकार, विपक्ष तथा सभी दलों के सदस्य, विधेयकों सहित सभी महत्वपूर्ण मुद्दों पर सौहार्दपूर्ण स्वस्थ बहस और विमर्श करें तथा उन्हें पास करें। सभी सदस्यों द्वारा सदन की प्रतिष्ठा और गरिमा बनाये रखने तथा सर्वोत्कृष्ट संसदीय मर्यादाओं और परंपराओं का पालन व अनुकरण करने की आवश्यकता पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सभा से देश के सभी विधायी निकायों के लिए आदर्श प्रस्तुत करना अपेक्षित है।

हाल के चुनावों तथा उसमें प्राप्त जनमत का जिक्र करते हुए उप राष्ट्रपति नायडू ने कहा कि समय आ गया है कि सभी दल अपने मतभेदों को दरकिनार करके, नये भारत के निर्माण में जुटें। इस अवसर पर राज्य सभा के उपसभापति हरिवंश सहित पक्ष विपक्ष के बड़े नेता उपस्थित थे।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended