संजीवनी टुडे

हेलीकॉप्टर घोटाला मामला: रोजमैरी पैट्रिजी ने याचिका दायर पर मांगी मिशेल से मिलने की अनुमति

संजीवनी टुडे 11-02-2019 16:36:12


नई दिल्ली। अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर घोटाला मामले के आरोपित जेम्स क्रिश्चियन मिशेल की विदेशी महिला वकील रोजमैरी पैट्रिजी ने दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर कर मिशेल से मिलने की अनुमति मांगी है। पटियाला हाउस कोर्ट ने इस याचिका पर सुनवाई करते हुए तिहाड़ जेल प्रशासन को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने इस मामले पर कल यानि 12 फरवरी को जवाब देने का निर्देश दिया है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में Call On: 09314166166

रोजमैरी पैट्रिजी ने याचिका में कहा है कि जेल मैन्युअल के तहत उसे कम से कम 5 मिनट तक मिशेल से मिलने की अनुमति दी जाए। इसके पहले भी रोजमैरी पैट्रिजी भी मिशेल के पक्ष में पटियाला हाउस कोर्ट पेश हो चुकी हैं। 15 दिसंबर,2018 को रोजमैरी ने पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर कर कोर्ट से उसके पक्ष में पावर ऑफ अटॉर्नी जारी करने की मांग की थी। उन्होंने कहा था कि रोजमैरी इंटरपोल में मिशेल का प्रतिनिधित्व करेंगी और इंटरपोल से जारी रेड कॉर्नर नोटिस को खत्म करवाएंगी क्योंकि मिशेल का प्रत्यर्पण हो चुका है।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

पटियाला हाउस कोर्ट 12 फरवरी को ही मिशेल की जमानत याचिका पर भी सुनवाई करने वाला है। मिशेल ने अपनी जमानत याचिका में कहा कि उसके खिलाफ 60 दिनों की तय समय-सीमा में चार्जशीट दाखिल नहीं की गई थी। मिशेल ने कहा कि जांच पूरी हो चुकी है। पिछले 05 जनवरी को कोर्ट ने मिशेल को 26 फरवरी तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। सुनवाई के दौरान ईडी ने कहा था कि इटली की कोर्ट में जो भी दस्तावेज पेश किए गए हैं वे झूठे हैं। इसका उनके पास साक्ष्य मौजूद हैं। ईडी ने कहा था कि हमारी जांच संतोषजनक थी और हमने ये जांच की कि विभिन्न बैंक खातों के जरिए हवाला की कितनी रकम जमा हुई है।

More From national

Loading...
Trending Now