संजीवनी टुडे

राजस्थान सहित इन पांच राज्यों में भारी बारिश का अनुमान, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

संजीवनी टुडे 17-08-2019 14:26:06

मौसम विभाग ने राजस्थान और पंजाब में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।


नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में बारिश का कोहराम जारी है। भारी बारिश के चलते देश के पांच राज्य इस वक्त भारी बारिश और बाढ़ की चपेट में हैं। केरल, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, महाराष्ट्र और गुजरात में अबतक कुदरत के कहर ने 241 लोगों की जान ले ली है। 

राजस्थान में भारी वर्षा से अजमेर एवं पुष्कर में जनजीवन अस्तव्यस्त, बाढ़ के हालात

वहीं, मौसम विभाग ने राजस्थान और पंजाब में भी भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। इतना ही नहीं हिमाचल प्रदेश और मध्य प्रदेश के कुछ इलाकों में भी भारी भारिश हो सकती है। 

आंध्र की पूर्वी गोदावरी, पश्चिम गोदावरी, गुंटूर और कृष्णा जिलों के कई गांव भारी वर्षा के बाद बाढ़ की चपेट में हैं। गोदावरी और कृष्णा नदियों में जल स्तर भी लगातार तेजी से बढ़ रहा है। इसी बीच ताडेपल्ली गांव के उप तहसीलदार ने पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू को बाढ़ के चलते जल्द-जलद घर खाली करने को नोटिस भेजा है। उन्हें यह नोटिस बाढ़ का पानी घर में घुसने की आशंका में दिया गया है। मौसम विभाग के अनुसार 18 से 20 अगस्त तक राज्य के तटीय क्षेत्रों में भारी वर्षा का अनुमान है।

जानलेवा स्थिति बनी हुई है
बाढ़ और बारिश की वजह से पहाड़ से लेकर मैदानी इलाकों में स्थिति जानलेवा बनी हुई है। मौसम विभाग ने शनिवार को भी उत्तराखंड के टिहरी, पौड़ी, रुद्रप्रयाग और कुमाऊं समेत कई हिस्सों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है। विभाग के अनुसार दो दिन तक राज्य में भारी बारिश होगी। इसके अलावा विभाग ने अगले दो दिनों तक आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश और पंजाब समेत कई अन्य राज्यों में भारी बारिश का अनुमान जताया है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

केरल में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से हुई घटनाओं में अब तक 111 लोगों, मध्यप्रदेश में 70, महाराष्ट्र में 54, राजस्थान में पांच लोगों और आंध्रप्रदेश में एक व्यक्ति की मौत हो चुकी है। इन राज्यों में हजारों लोगों ने राहत शिवरों में पनाह ले रखी है। केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा कि राज्य में 31 लोग अब भी लापता है और 1.47 लाख से अधिक लोग राहत शिविरों में हैं। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended