संजीवनी टुडे

येचुरी की बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर 26 अगस्त को सुनवाई

संजीवनी टुडे 24-08-2019 17:47:42

उच्चतम न्यायालय माकपा के कश्मीरी नेता मोहम्मद युसुफ़ तारीगामी को सामने लाये जाने संबंधी पार्टी महासचिव सीताराम येचुरी की बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका पर 26 अगस्त को सुनवाई करेगा।


नई दिल्ली। उच्चतम न्यायालय मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के कश्मीरी नेता मोहम्मद युसुफ़ तारीगामी को सामने लाये जाने संबंधी पार्टी महासचिव सीताराम येचुरी की ‘बंदी प्रत्यक्षीकरण’ याचिका पर 26 अगस्त को सुनवाई करेगा। 

यह खबर भी पढ़े: जेटली के निधन से एक महत्वपूर्ण मित्र खो दिया: मोदी

येचुरी के वकील शादां फरासत ने कल न्यायमूर्ति एन वी रमन और न्यायमूर्ति अजय रस्तोगी की पीठ के समक्ष मामले का विशेष उल्लेख किया। फरासत ने मामले की त्वरित सुनवाई का अदालत से अनुरोध किया। इसके बाद न्यायालय ने मामले की सुनवाई 26 अगस्त को रोस्टर के अनुरूप सूचीबद्ध करने की अनुमति दी।

न्यायमूर्ति रमन ने कहा, “मामले को रोस्टर के अनुरूप उचित पीठ के समक्ष 26 अगस्त को सूचीबद्ध किया जाये।”

यह खबर भी पढ़े: राजनीति के आलावा जेटली का क्रिकेट से भी था गहरा नाता, टीम इंडिया के लिए तैयार किये थे दिग्गज क्रिकेटर्स

येचुरी पिछले दिनों तारीगामी से मिलने के लिए कश्मीर गये थे, लेकिन उन्हें हवाईअड्डे से ही वापस लौटा दिया गया था, जबकि उन्होंने एक दिन पहले ही राज्यपाल को पत्र लिखकर कहा था कि वह अपनी पार्टी के बीमार नेता तारीगामी को देखने कश्मीर आ रहे हैं। इसलिए यह सुनिश्चित किया जाये कि वह उनसे मिल सकें और प्रशासन बाधा न पहुंचाये, लेकिन प्रशासन ने उन्हें हवाईअड्डे से बाहर नहीं जाने दिया और उन्हें वापस दिल्ली लौटना पड़ा।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन 

येचुरी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर में संचार व्यवस्था ठप किये जाने और कर्फ्यू लगाये जाने तथा नेताओं को जेल में बन्द किये जाने से स्थिति विस्फोटक हो गई है, इसलिए उन सभी नेताओं को रिहा किया जाये।  तारीगामी माकपा की केंद्रीय समिति के सदस्य हैं और भंग विधनसभा में चार बार विधायक रह चुके हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended