संजीवनी टुडे

दाती महाराज रेप मामले में CBI की पूरक चार्जशीट पर सुनवाई टली

संजीवनी टुडे 24-09-2020 21:03:51

एडिशनल सेशंस जज विनीता गोयल ने इस मामले पर 6 अक्टूबर को सुनवाई करने का आदेश दिया।


नई दिल्ली। दिल्ली की साकेत कोर्ट ने गुरुवार को दाती महाराज और उसके तीन भाइयों के खिलाफ रेप मामले में सीबीआई की ओर से दाखिल पूरक चार्जशीट पर सुनवाई टाल दी है। एडिशनल सेशंस जज विनीता गोयल ने इस मामले पर 6 अक्टूबर को सुनवाई करने का आदेश दिया।

सीबीआई ने पूरक चार्जशीट में दाती महाराज के दो भाइयों का नाम शामिल किया है जबकि उसके एक भाई का नाम आरोपियों की सूची से हटा दिया गया है। सीबीआई की चार्जशीट में दाती महाराज के अलावा उसके दो भाइयों अशोक और अर्जुन का नाम शामिल किया गया है।  सीबीआई में दाती महाराज के भाई अनिल का नाम आरोपियों की सूची से हटा दिया है। अक्टूबर 2018 में दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में इन चारों आरोपियों का नाम था। सीबीआई ने पीड़िता के बयान के आधार पर चार्जशीट में नीतू उर्फ मां श्रद्धा और नीमा जोशी को आरोपी के तौर पर नामजद किया है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने 3 अक्टूबर 2018 को इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का आदेश दिया था। हाईकोर्ट भी दिल्ली पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं था । जब हाईकोर्ट ने आरोप पत्र में पुलिस को अब तक दाती महाराज को गिरफ्तार करने के लिए पर्याप्त सबूत नहीं मिलने की बात देखी तो वो नाराज हो गया । तब हाईकोर्ट ने मामले की जांच सीबीआई को सौंपते हुए इस मामले में पूरक आरोप पत्र दायर करने का निर्देश दिया था ।

दाती महाराज को 22 जनवरी 2019 को कोर्ट ने कुछ शर्तों के साथ जमानत दे दी थी। कोर्ट ने दाती महाराज और उसके तीन भाईयों को एक-एक लाख रुपये के मुचलके पर जमानत दी थी। कोर्ट ने निर्देश दिया था कि दाती महाराज किसी भी तरह जांच को प्रभावित नहीं करेंगे। वे साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ और गवाहों को प्रभावित नहीं करेंगे। कोर्ट ने कहा था कि वे पीड़िता और उसके परिजनों से संपर्क नहीं करेंगे। कोर्ट ने दाती महाराज को कोर्ट की अनुमति के बिना विदेश जाने पर रोक लगाई है।

यह खबर भी पढ़े: सुशांत मौत मामले में ड्रग एंगल: दीपिका पादुकोण से शुक्रवार को करेगी पूछताछ एनसीबी

यह खबर भी पढ़े: NCB के समन के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच मां के साथ मुंबई पहुंची सारा अली खान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended