संजीवनी टुडे

एनआरसी की सूची में नाम न होने की अफवाह सुन महिला ने कुएं में लगाई छलांग, मौत के बाद हुआ बड़ा खुलासा

संजीवनी टुडे 31-08-2019 20:09:09

महिला के पति शमशेर अली ने बताया कि वह एनआरसी की अंतिम सूची को लेकर कल से ही तनाव में थीं।


नई दिल्ली। गृह मंत्रालय ने असम एनआरसी की फाइनल लिस्ट जारी कर दी गई है।  इस फाइनल लिस्ट से 19,06,657 लोगों को बाहर कर दिया गया। इस लिस्ट से काफी लोग संतुष्ट नहीं है। इसी बीच एक 60 साल की महिला ने लिस्ट में अपना नाम ना सुनकर सुसाइड कर लिया है। हालांकि, बाद में पता चला कि उसका नाम लिस्ट में शामिल है। 

यह खबर भी पढ़ें : कश्मीर के नौजवानों ने पाकिस्तानी दशहतगर्दों को दिया मुंहतोड़ जवाब, देश की शपथ लेकर सेना में भर्ती हुए 575 युवा

घटना उत्तरी असम के सोनितपुर जिले की है जहां 60 वर्षीय सयारा बेगम ने शनिवार सुबह कुएं में इसलिए छलांग लगा दी क्योंकि किसी ने उनसे कहा कि उनका नाम लिस्ट में नहीं है। हालांकि तब तक यह स्पष्ट नहीं था कि महिला का नाम लिस्ट में था या नहीं। उसे कुएं से निकालकर अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक महिला के पति शमशेर अली ने बताया कि वह एनआरसी की अंतिम सूची को लेकर कल से ही तनाव में थीं। महिला के पति और उसके दोनों बेटों के नाम 30 जुलाई, 2018 को प्रकाशित होने वाली एनआरसी की सूची में नहीं थे जबकि उसका खुद का नाम इसमें शामिल था। 

अली ने यह भी बताया कि उसे डर था कि एक बार फिर उसका नाम सूची में शामिल नहीं होगा और इसका तनाव वह झेल नहीं सकी। अली ने ही स्पष्ट किया कि उसका और उसके दोनों बेटों का नाम एनआरसी की अंतिम सूची में शामिल है, लेकिन इसका पता लगने से पहले ही उसकी पत्नी ने आत्महत्या कर ली। 

बता दें कि एनआरसी के स्टेट कॉर्डिनेटर प्रतीक हजेला ने बताया कि 3 करोड़ 11 लाख 21 हजार लोगों का एनआरसी की फाइनल लिस्ट में जगह मिली और 19,06,657 लोगों को बाहर किया गया है। हालांकि जो लोग इससे संतुष्ट नहीं है, वे फॉरनर्स ट्रिब्यूनल के आगे अपील दाखिल कर सकते है। 

यह खबर भी पढ़ें :एनआरसी की सूची को लेकर सोनिया गांधी से मिले गोगोई, कहा- इस सूची की वर्तमान स्थिति से कोई खुश नहीं

इसी बीच लोगों की असंतुष्टि देखकर राज्य में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए 51 कंपनियां तैनात की गई हैं।  वहीं असम पुलिस ने लोगों से अफवाहें न फैलाने की अपील की है। इसके अलावा सूची आने के बाद गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक असम में कानून व्यवस्था कायम करने के लिए सारे बंदोबस्त किए जा चुके हैं। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now