संजीवनी टुडे

हर्षवर्धन ने अनधिकृत कालोनियों के फैसले को लेकर मोदी को दी बधाई

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 23-10-2019 18:42:17

केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन ने बुधवार को कहा कि दिल्ली की 1797 अवैध कॉलियों को नियमित करने का फैसला ऐतिहासिक है और इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी धन्यवाद के पात्र हैं।


नई दिल्ली। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन ने बुधवार को कहा कि दिल्ली की 1797 अवैध कॉलियों को नियमित करने का फैसला ऐतिहासिक है और इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी धन्यवाद के पात्र हैं।

यह खबर भी पढ़ें:​ UP: ऑर्डिनेंस फैक्ट्री के बाहर बदमाशों ने पहले राम-राम कहा फिर युवक को गोली मार दी

डॉ हर्षवर्धन ने ट्वीट करके कहा,“ मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी को दिल्ली की 1797 अवैध कॉलोनियों को नियमित करने के लिए कैबिनेट को मंजूरी देने के ऐतिहासिक निर्णय के लिए धन्यवाद देता हूं। इस फैसले से दिल्ली के लाखों लोगोें के जीवन में बदलाव का अंदाज लगाया जा सकता है। हमारे दूरदर्शी नेता को बधाई।”

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने दीपावली से पहले दिल्ली की अवैध कालोनियों में रहने वाले 40 लाख लोगों को बड़ा तोहफा देते हुए आज यहां के निवासियों को मालिकाना हक देने का एलान किया।
प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया। शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरी ने संवाददाता सम्मेलन में मंत्रिमंडल के इस फैसले की जानकारी दी।

पुरी ने कहा कि सरकार के इस फैसले से 1797 अनधिकृत कालोनियों में रहने वालों को लाभ होगा। सरकार ने इन कालोनियों की पहचान की है। उन्होंने बताया कि वनों की जमीन और संपन्न कालोनियां को इसमें शामिल नहीं किया गया है। सरकार के इस फैसले से अनधिकृत कालोनियों में रहने वाले करीब 40 लाख लोगों के सिर पर लटकी तलवार हट जायेगी।

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा के चुनाव अगले वर्ष के शुरू में होने हैं। दिल्ली विधानसभा के पिछले दो-तीन चुनावों में अनधिकृत कालोनियों को नियमित करना बड़ा मुद्दा रहा है।

मात्र 2500/- प्रति वर्गगज में फार्म  हाउस अजमेर रोड, जयपुर  में 9314188188

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended