संजीवनी टुडे

व्यंग्य की महापंचायत में गुरमीत बेदी करेंगे हिमाचल का प्रतिनिधित्व

संजीवनी टुडे 20-06-2019 18:08:51

व्यंग्यकार कवि व कथाकार गुरमीत बेदी रविवार 23 जून को दिल्ली के हिंदी भवन में सजने वाली व्यंग्य की महापंचायत व कवि -कथा संगोष्ठी में न केवल हिमाचल पंजाब हरियाणा व चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व करेंगे बल्कि इस संगोष्ठी के दूसरे सत्र में मुख्य अतिथि भी होंगे।


ऊना I व्यंग्यकार कवि व कथाकार गुरमीत बेदी रविवार 23 जून को दिल्ली के हिंदी भवन में सजने वाली व्यंग्य की महापंचायत व कवि -कथा संगोष्ठी में न केवल हिमाचल , पंजाब , हरियाणा व चंडीगढ़ का प्रतिनिधित्व करेंगे बल्कि इस संगोष्ठी के दूसरे सत्र में मुख्य अतिथि भी होंगे। प्रख्यात कथाकार व लोकायत पत्रिका के संपादक बलराम इस सत्र की अध्यक्षता करेंगे। यह आयोजन माध्यम साहित्यिक संस्थान व युवा उत्कर्ष साहित्य मंच दिल्ली एनसीआर के संयुक्त तत्वाधान में किया जा रहा है और इसमें देश के विभिन्न राज्यों से व्यंग्यकार, कवि व कथाकार शामिल होंगे। 

व्यंग्य की महापंचायत के प्रथम सत्र की अध्यक्षता देश के शीर्षस्थ व्यंग्यकार सुभाष चन्द्र करेंगे जबकि छत्तीसगढ़ की प्रमुख व्यंग्यकार डॉ स्नेह लता पाठक इस सत्र की मुख्य अतिथि होंगी। यह जानकारी माध्यम साहित्यिक संस्थान दिल्ली एनसीआर के अध्यक्ष राम किशोर उपाध्याय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में दी है। 

साहित्य की विभिन्न विधाओं में एक दर्जन से अधिक पुस्तकें लिख चुके गुरमीत बेदी को हिमाचल कला संस्कृति भाषा अकादमी पुरस्कार सहित देश-विदेश के अनेक प्रतिष्ठित पुरस्कार मिल चुके हैं। गुरमीत बेदी मारीशस व जर्मनी के बर्लिन में आयोजित वर्ल्ड पोएट्री फेस्टिवल में भी भाग लेकर हिमाचल प्रदेश को गौरवान्वित कर चुके हैं। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended