संजीवनी टुडे

गुर्जर आरक्षण आन्दोलन समाप्त: बैंसला का ऐलान, सारे राजमार्ग तुरन्त प्रभाव से खोले जाये

संजीवनी टुडे 16-02-2019 11:48:10


जयपुर। गुर्जर नेता कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने गुर्जर आंदोलन समाप्ती की घोषणा कर दी है। पांच फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर पिछले नौ दिन से प्रदेश में चल रहा गुर्जर आरक्षण आंदोलन शनिवार को समाप्त हो गया है। सरकारी ड्राफ्ट को लेकर शनिवार को सुबह महापड़ाव स्थल मलारना डूंगर पहुंचे पर्यटन मंत्री विश्वेन्द्र सिंह ने गुर्जरों की मांगों को पूरा करने वाले सरकारी ड्राफ्ट को गुर्जर संघर्ष समिति को सौंपा। ड्राफ्ट का अध्ययन करने के बाद संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने आंदोलन को समाप्त करने की घोषणा की। 

शनिवार को कर्नल किरोड़ी बैसला ने कहा देश बहुत नाजुक दौर से गुजर रहा है।  कुछ सैनिक शहीद हुए हैं। ट्रैक रोकना बड़ी बात नहीं है। मुख्यमंत्री से हमारी बात हो चुकी है। हमें आरक्षण मिल रहा है। ड्राफ्ट मिलते ही हम ट्रैक खाली कर देंगे।

इससे पहले प्रदेश में गुर्जर आरक्षण आंदोलन शुक्रवार को आठवें दिन भी जारी रहा। हालांकि सरकार की ओर से दिनभर आंदोलन खत्म कराने के लिए प्रयास चलते रहे। इसे लेकर दोपहर ढाई बजे से शाम सात बजे तक गुर्जर प्रतिनिधियों एवं सरकार के बीच वार्ता चली, लेकिन वार्ता के बाद गुर्जर प्रतिनिधि ट्रैक पर ही आंदोलन के बारे में फैसला लेने की बात कहकर चल दिए। 

देररात तक गुर्जरों की ओर से आंदोलन खत्म करने पर कोई निर्णय नहीं किया गया।गुर्जर समाज के लोग ट्रैक पर ही बैंसला के फैसले का इंतजार करते नजर आए। सरकार ने सुबह से दोपहर तक गुर्जरों से वार्ता के प्रयास किए। 

 पांच फीसदी आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति के संयोजक कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला के नेतृत्व में गुर्जर आंदोलनकारी पिछले नौ दिन से दिल्ली-मुंबई ट्रैक पर महापड़ाव डाले हुए थे। इसके साथ ही आंदोलनकारियों ने कई जगह राजमार्गों को भी जाम कर रखा था। 

More From national

Loading...
Trending Now
Recommended