संजीवनी टुडे

गुजराती फिल्मों के सुपरस्टार नरेश कनोडिया का कोरोना से निधन, PM मोदी ने भी ट्वीट कर दुख जाहिर किया

संजीवनी टुडे 27-10-2020 18:18:07

अभिनेता से नेता बने नरेश कनोडिया का मंगलवार सुबह अहमदाबाद में निधन हो गया। उन्हें 20 अक्टूबर को कोरोना संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।


मुंबई। अभिनेता से नेता बने नरेश कनोडिया का मंगलवार सुबह अहमदाबाद में निधन हो गया। उन्हें 20 अक्टूबर को कोरोना संक्रमण के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह 77 वर्ष के थे। नरेश कनोडिया गुजराती फिल्मों के सुपरस्टार थे। नरेश के निधन के बाद गुजराती फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई है। उनके निधन पर गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने ट्वीट कर शोक व्यक्त किया।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनके निधन पर दुख जाहिर किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट-'दो दिनों की अवधि में, हमने महेशभाई और नरेशभाई कनोडिया दोनों को खो दिया है। संस्कृति की दुनिया में उनके योगदान, विशेष रूप से गुजराती गीतों, संगीत और रंगमंच को लोकप्रिय बनाना कभी नहीं भूला जाएगा। उन्होंने समाज की सेवा करने और दलितों को सशक्त बनाने के लिए भी कड़ी मेहनत की।'

नरेश कनोडिया ने 70, 80 और 90 के दशक में गुजराती फिल्मों में काम किया था। उन्होंने हिंदी फिल्म छोटा आदमी में भी काम किया था। नरेश कनोडिया ने 300 से अधिक गुजराती फिल्मों में काम किया और 2012 में उन्हें दादा साहेब फाल्के अवार्ड से सम्मानित किया गया था। दो दिन पहले 83 वर्ष की आयु में नरेश के बड़े भाई महेश कनोडिया का बीमारी की वजह से निधन हो गया था। दोनों की जोड़ी गुजराती फिल्म इंडस्ट्री में महेश-नरेश के नाम से फेमस थी। महेश कनोडिया गुजराती फिल्मों में संगीत और गीतकार थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के मुख्यमंत्री रहते नरेश कनोडिया को भाजपा में शामिल कर विधानसभा का टिकट दिया था। नरेश कनोडिया का बेटा हितु कनोडिया भी गुजरात फिल्मों का सुपरस्टार होने के साथ-साथ बीजेपी की ईडर सीट से विधायक भी हैं। महेश व नरेश कनोडिया के आखिरी मिलन के वक्त दोनों एक गीत तेरे बिना जीना कहां गाते नजर आए। इस वीडियो को उनके पुत्र हितु ने सोमवार को ही सोशल मीडिया पर जारी किया था।

यह खबर भी पढ़े: 2+2 वार्ता: भारत और अमेरिका के बीच इन पांच समझौतों पर हुए हस्ताक्षर, दोनों देशों की दोस्ती हुई मजबूत

यह खबर भी पढ़े: फिल्म 'मोहब्बतें' के 20 साल पूरे, अमिताभ बच्चन बोले- मोहब्बतें बहुत कारणों से है खास

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended