संजीवनी टुडे

VIDEO: शामली में पत्रकार की पिटाई करने वाले GRP इंस्पेक्टर राकेश कुमार सस्पेंड

संजीवनी टुडे 12-06-2019 11:53:03

यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा है कि आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। इन दोनों पुलिसकर्मियों पर आरोप है कि उन्‍होंने पत्रकार अमित शर्मा के साथ बदसलूकी की और उसके साथ अमानवीय कृत्य किए। इससे पहले बुधवार सुबह पत्रकारों ने आरोपी अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन किया था।


नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के शामली में पत्रकार को जानवरों की तरह पीटने वाले आरोपी जीआरपी एसएचओ राकेश कुमार और कॉन्‍स्‍टेबल संजय पवार को सस्‍पेंड कर दिया गया है। दरहसल, पत्रकार अमित शर्मा शामली जिले में पटरी से उतरी मालगाड़ी की कवरेज करने गया था। यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने कहा है कि आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। इन दोनों पुलिसकर्मियों पर आरोप है कि उन्‍होंने पत्रकार अमित शर्मा के साथ बदसलूकी की और उसके साथ अमानवीय कृत्य किए। इससे पहले बुधवार सुबह पत्रकारों ने आरोपी अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन किया था।

पीड़‍ित पत्रकार अमित शर्मा ने बताया कि पिटाई करने के बाद पुलिसकर्मियों ने उन्‍हें हिरासत में लिया। हिरासत में उन्‍हें नंगा किया गया और कपड़े उताकर पीटा, पेशाब भी पिलाया। आरोप है कि पुलिसकर्मी सादी वर्दी में थे और उन्होंने घटनास्थल पर ही गाली गलौज और मारपीट शुरू कर दी। साथ ही मीडियाकर्मियों का माइक भी छीन लिया। पत्रकार शर्मा ने बताया कि रेलवे की एक खबर चलाने के बाद पुलिसवाले उनसे नाराज थे। पिटाई की घटना का विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

बता दें की शामली जिले के धीमानपुरा फाटक के पास की है जहां ट्रैक बदलने के दौरान मालगाड़ी के दो पहिए ट्रैक से उतर गए थे। शामली-सहारनपुर रेल मार्ग पर इस हादसे की वजह से ट्रैफिक प्रभावित हो गया था। वहां से गुजर रहे रामकिशोर नाम के व्यक्ति ने बताया कि हादसे से पहले इतना तेज धमाका हुआ यहां मौजूद लोग दहल गए। रेलवे ट्रैक पर अंधेरा था, कुछ जिधर से आवाज आई उधर भागे। वहां पता चला कि मालगाड़ी के डिब्बे ट्रैक से उतर गए हैं। 

कुछ लोगों ने बताया कि इस वक्त अक्सर लोग ट्रैक के पास नीचे जमीन में बैठे रहते हैं। संयोग से उस वक्त आसपास कोई नहीं था वरना वे भी चपेट में आ सकते थे।

More From national

Trending Now
Recommended