संजीवनी टुडे

पुलवामा में सीआरपीएफ जवानों की पोस्ट पर ग्रेनेड से हमला

संजीवनी टुडे 30-03-2019 20:35:02


कश्मीर। कश्मीर के पुलवामा जिले में शनिवार को आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक बंकर पर ग्रेनेड हमला किया जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया। दूसरी ओर दक्षिण कश्मीर के बारामूला जिले में एक व्यक्ति की गोली मार कर हत्या कर दी। 

आतंकियों ने यह ग्रेनेड हमला लवामा में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) की शाखा के निकट बनाए गए सीआरपीएफ के बंकर पर किया। विस्फोट से हुए धमाके से क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। घायल जवान की तत्काल से पहचान नहीं हो पाई है। ग्रेनेड हमले के बाद सुरक्षाबलों ने क्षेत्र की घेराबंदी करके आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित बनिहाल के टेटहर इलाके में शनिवार सुबह श्रीनगर से जम्मू आ रही एक कार ने पास से गुजर रहे सीआरपीएफ के काफिले के वाहन को पीछे से टक्कर मारी और इसके बाद धमाका हो गया जिसमें कार के परखच्चे उड़ गए। धमाके से सीआरपीएफ के एक वाहन की खिड़की को भी मामूली रूप से नुकसान पहुंचा है। अभी तक हादसे की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है परन्तु कहा जा रहा है कि एक बार फिर सीआरपीएफ के काफिले को निशाना बनाने के इरादे से यह विस्फोट किया गया है। पूरे क्षेत्र की घेराबंदी कर सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।
दक्षिण कश्मीर के बारामूला जिले में आतंकियों ने एक व्यक्ति की गोली मार दी। उसे घायलावस्था में अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बारामुला के पुराने शहर ख्बाजाबाग में आतंकियों ने बारामूला निवासी 35 वर्षीय आरजुमंद हुसैन उर्फ राजू मिस्त्री पर सरेआम अचानक गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गया। आरजुमंद को घायल अवस्था में अस्पताल पहुंचाया गया जहां इलाज के दौरान डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद आतंकी मौके से भाग निकले। सुरक्षाबलों ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए क्षेत्र की घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। समाचार लिखे जाने तक किसी भी आतंकी के पकड़े या मारे जाने की सूचना नहीं थी।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

उधर, अनंतनाग जिले के कोकरनाग गांव में सुरक्षाबलों तथा आतंकियों के बीच चल रही लंबी मुठभेड़ के बाद व शोपियां जिले के तुर्कवांगाम गांव में आतंकियों के छिपे होने की पुख्ता सूचना के आधार पर शनिवार सुबह से ही सुरक्षाबलों ने आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है। इन क्षेत्रों की तरफ आने-जाने वाले सभी रास्तों को सील कर दिया गया है।

शुक्रवार की शाम सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि तंगपाव क्षेत्र में कुछ आतंकी मौजूद हैं। इसके आधार पर देर रात सेना की 19 आरआरए एसओजी और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने कोकरनाग के तंगपाव क्षेत्र में तलाशी अभियान शुरू किया। इस दौरान आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई। लंबे समय तक मुठभेड़ चलती रही लेकिन किसी की मौत होने या गोली लगनी की सूचना नहीं है। 

MUST WATCH & SUBSCRIBE

शनिवार की सुबह गोलीबारी बंद हो गई थी, लेकिन क्षेत्र में सुरक्षा घेरे को और सख्त कर तलाशी अभियान जारी रखा गया है। शोपियां जिले के तुर्कवांगाम गांव में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों ने आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू किया है। टीम में सेना, एसओजी और सीआरपीएफ के जवान शामिल हैं। 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended