संजीवनी टुडे

गवर्नर्स कप गोल्फ टूर्नामेंट सम्पन्न, प्रेम सिंह रहे ओवर ऑल विजेता

संजीवनी टुडे 26-05-2019 20:15:06


नैनीताल। राजभवन गोल्फ क्लब नैनीताल द्वारा 24 मई से आयोजित तीन दिवसीय 'गवर्नर्स कप गोल्फ टूर्नामेंट-2019' रविवार को सम्पन्न हो गया। राजभवन नैनीताल के बाॅल रूम में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने टूर्नामेंट के विभिन्न वर्गों के विजेताओं व उपविजेताओं को पुरस्कृत किया। 

इस 17वें टूर्नामेंट के ओवर आल विजेता व चैंपियन प्रेम सिंह तथा उपविजेता दिनेश पवांर घोषित हुए। सुपर वैटरन विजेता की ट्राफी विंग कमांडर एचएस बेदी ने जीती। सुपर वैटरन रनर-अप  एमसी निगम रहे। इण्टर स्कूल गवर्नर्स कप टूर्नामेंट 2019 के बालक वर्ग में सेंट जोसेफ कॉलेज, नैनीताल विजेता तथा सैनिक स्कूल घोड़ाखाल उपविजेता रहे। बालिका वर्ग में मोहन लाल शाह, बाल विद्या मंदिर, नैनीताल विजेता तथा एमतुल्स पब्लिक स्कूल, नैनीताल उपविजेता घोषित किए गए। 

प्रतियोगिता में बेस्ट नेट विजेता कर्नल अतुल शाह और बेस्ट नेट उप विजेता एसए नकवी रहे। महिला वर्ग में आसमा मंसूर विजेता रही। 15-18 आयु वर्ग के विजेता रितिक मिश्रा रहे। (12-15) आयु वर्ग में प्रथम सावंत और 12 वर्ष से कम आयुवर्ग में विवान अग्रवाल विजेता घोषित किए गये। 

इस अवसर पर कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कहा कि पिछले कुछ वर्षो में राजभवन गोल्फ कोर्स को आमजन से अधिक से अधिक जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। राजभवन गोल्फ कोर्स को स्कूली बच्चों के लिए भी उपलब्ध कराया जा रहा है। यहां वर्ष में दो बार इण्टर स्कूल प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। राज्यपाल ने गोल्फ में बालिकाओं की बढ़ती रूचि पर प्रसन्नता व्यक्त की। 

उन्होंने कहा कि गोल्फ युवाओं के व्यक्तित्व विकास में सहायक होता है। यह शारीरिक दक्षता के साथ-साथ मानसिक शक्ति को भी बढ़ाता है। इससे ध्यान केंद्रित करने और सकारात्मक कार्यों के लिए प्रोत्साहन मिलता है। इस गोल्फ प्रतियोगिता का एक महत्वपूर्ण उद्देश्य नैनीताल और उत्तराखण्ड के पर्यटन का प्रचार-प्रसार करना है।

राज्यपाल ने कहा कि देश के विभिन्न भागों से आए गोल्फ खिलाड़ी और उनके परिजन सही मायनों में उत्तराखंड पर्यटन के ब्रांड एंबैसडर हैं। उन्होने विश्वास जताया कि जब वे नैनीताल से वापस अपने घरों को जाएंगे तो यहां की आबो-हवा, यहां की खूबसूरती, यहां के अतिथ्य के बारे में और लोगों को बताएंगे, उन्हें उत्तराखंड का भ्रमण करने के लिए प्रेरित करेंगे।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

एडीसी डा. असीम श्रीवास्तव ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर राज्यपाल के सचिव  रमेश कुमार सुधांशु, संयुक्त सचिव विक्रम यादव, एडीसी रचिता जुयाल, चिकित्सा अधिकारी डा. एके सिंह, वित्त नियंत्रक खजान पाण्डे, उपनिदेशक सूचना नितिन उपाध्याय गोल्फ कमेटी के सदस्य प्रकाश मैठाणी, सचिन चमोली, वेद प्रकाश मोहार सहित बड़ी संख्या में गणमान्य अतिथि, गोल्फर्स और उनके परिजन उपस्थित रहे। पुरस्कार वितरण कार्यक्रम का संचालन गोल्फ कैप्टन कर्नल(रिटा.) हरीश चन्द्र शाह द्वारा किया गया। 

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

 

More From national

Trending Now
Recommended