संजीवनी टुडे

राज्यपाल ने आईटीबीपी के अधिकारियों व जवानों को किया सम्मनित

संजीवनी टुडे 28-06-2019 21:20:56

अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) डॉ बीडी मिश्रा ने शुक्रवार को राजभवन इटानगर में गत 10 मई को इटानगर के गोहपुर बाजार के पास एक सड़क दुर्घटना में शिशु समेत एक गर्भवती महिला की जान बचाने पर भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के अधिकारियों और जवानों को सम्मानित किया।


इटानगर। अरुणाचल प्रदेश के राज्यपाल ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) डॉ बीडी मिश्रा ने शुक्रवार को राजभवन इटानगर में गत 10 मई को इटानगर के गोहपुर बाजार के पास एक सड़क दुर्घटना में शिशु समेत एक गर्भवती महिला की जान बचाने पर भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के अधिकारियों और जवानों को सम्मानित किया।आईटीबीपी  की 54वीं बटालियन के सी कंपनी के उप कमांडेंट हिमांशु तिवारी के नेतृत्व में बचाव अभियन चलाते हुए मानवीय आधार पर अपनी इच्छा से यह काम किया था।इस अवसर पर बोलते हुए राज्यपाल ने कहा कि आम नागरिक आपदा के समय वर्दीधारियों की ओर आशा भरी नजरों से देखते हैं।

हमारी नागरिक आबादी के बारे में आमधारणा है कि वर्दीधारी अपने प्रशिक्षण और परंपरा के आधार पर आम लोगों की रक्षा के लिए अपेक्षाओं पर खरा उतरेंगे। उन्होंने सैनिकों द्वारा दुर्घटना पीड़ितों को बचाने में सराहनीय काम करने पर अपनी प्रसन्नता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि उनकी कार्रवाई आमजनता के लिए उनकी सद्भावना को दर्शाती है।

अपने अनुभवों को साझा करते हुए राज्यपाल ने कहा कि भारतीय वर्दीधारी बल की सहायता वाली प्रकृति के कारण उनकी दुनिया भर में तैनाती होती है। इसलिए संयुक्त राष्ट्र संघ के संचालन में सबसे अधिक मांग भारतीय सैनिकों की होती है।इस अवसर पर राज्य की प्रथम महिला नीलम मिश्रा, संजीव रैना, आईटीबीपी  के महानिरीक्षक समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now