संजीवनी टुडे

सरकार का अगला लक्ष्य पीओके : जावड़ेकर

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 13-08-2019 13:44:15

जावड़ेकर ने मंगलवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाये जाने के बाद अब सरकार का लक्ष्य पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) है और केंद्र सरकार पीओके को लेकर बड़ा कदम उठा सकती है।


नई दिल्ली। केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाये जाने के बाद अब सरकार का लक्ष्य पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर (पीओके) है और केंद्र सरकार पीओके को लेकर बड़ा कदम उठा सकती है। 

यह खबर भी पढ़े: रिलायंस इंडस्ट्रीज 18 माह में ऋण मुक्त बनेगी : अंबानी

श्री जावड़ेकर ने कहा कि जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 के निष्प्रभावी होने के बाद कांग्रेस बौखला गयी है तथा उसके नेता अलग-अलग राग अलाप रहे हैं। कांग्रेस के नेताओं में आपस में ही एक राय नहीं है और उसके नेता तरह-तरह के बयान दे रहे हैं। कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर कुछ कह रहे हैं तो दिग्विजय सिंह अलग बोल रहे हैं। कुछ सुलझे हुए कांग्रेसी नेताओं ने हालांकि सरकार के इस कदम का समर्थन भी किया है। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पहले से ही दिशाहीन है और अब जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाये जाने के बाद इस पार्टी में हताशा का माहौल है तथा यह अलग-थलग पड़ गयी है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदम्बरम के अनुच्छेद 370 के संदर्भ में लगाए गए उन आरोपों को श्री जावड़ेकर ने खारिज किया , जिसमें कहा गया कि जम्मू कश्मीर के मुस्लिम बहुल प्रदेश होने के कारण ही वहां अनुच्छेद 370 को हटाया गया है। उन्हाेंने कहा कि श्री चिदम्बरम घटिया राजनीति कर रहे हैं। 

उन्हाेंने जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को हटाये जाने संबंधी को फैसले का अपरिहार्य बताया और कहा कि कश्मीर घाटी में अब तरक्की के द्वार खुलेंगे । पिछले 70 सालों से राज्य के लोगों को जो अधिकार नहीं मिल पाये थे , वे सभी अधिकार अब उन्हें मिलेंगे। उन्होंने दावा किया कि कश्मीर में जल्द ही हालात सामान्य होंगे।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now