संजीवनी टुडे

पहले से भी तेज गति से काम करेगी सरकार, कश्मीर में बहेगी विकास की धारा : मोदी

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 17-09-2019 16:11:39

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि उनकी सरकार पहले से भी तेज गति से और बड़े लक्ष्यों की ओर काम करेगी तथा कश्मीर में लोगों को विश्वास में लेकर विकास की धारा बहायेगी।


केवड़िया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि उनकी सरकार पहले से भी तेज गति से और बड़े लक्ष्यों की ओर काम करेगी तथा कश्मीर में लोगों को विश्वास में लेकर विकास की धारा बहायेगी।

मोदी ने आज यहां सरदार सरोवर बांध के पूरी तरह भर जाने पर आयोजित नमामी देवी नर्मदे महोत्सव में अपने संबोधन में कहा, ‘मैने चुनाव के दौरान कहा था और आज फिर कह रहा हूं कि पहले से भी तेज गति से सरकार काम करेगी और पहले से भी बड़े लक्ष्यो की ओर काम करेगी।’

यह खबर भी पढ़ें: एससी/एसटी कानून: बुधवार को तीन सदस्यीय पीठ करेगी सुनवाई

उन्होंने कहा कि सरदार सरोवर बांध और स्टेच्यू ऑफ यूनिटी दोनो सरदार पटेल जैसी दृढ़ इच्छा शक्ति का प्रतीक हैं। उनकी प्रेरणा से हम नये भारत से जुड़े हर संकल्प और हर लक्ष्य को प्राप्त करेंगे।

मोदी ने कहा कि आज ही दिन 1948 में हैदराबाद की रियासत का भारत में विलय हुआ था और वह आज भारत की प्रगति में पूरा योगदान दे रहा है।

यह खबर भी पढ़ें: आशंकाओं के बीच आकांक्षाएं पनप रहीं हैं कश्मीर घाटी में

उन्होंने कहा, ‘कल्पना कीजिए कि अगर सरदार साहब की दूरदर्शिता न होती तो भारत का नक्शा कैसा होता। उनके एक भारत श्रेष्ठ भारत के संकल्प और अधूरे काम को पूरा करने का प्रयास हिन्दुस्तान कर रहा है। जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लोगों को 70 साल तक भेदभाव का सामना करना पड़ा जिसका परिणाम हिंसा अलगाववाद और अधूरी इच्छा आंकाक्षा के रूप में हिन्दुस्तान ने भुगता है। सरदार साहब की प्ररेणा से देश ने दशकों पूरानी समस्याओं के हल के लिए नये रास्ते पर चलने का फैसला लिया है। जम्मू कश्मीर, लद्दाख और करगिल के लोगों के विश्वास से हम विकास की नयी धारा बहाने वाले हैं।’

उन्होंने कहा कि उनकी सरकार के दूसरे कार्यकाल के सौ दिन में विकास की प्रतिबद्धता और मजबूत हुई है। एक के बाद एक कई बड़े फैसले लिये गये हैं। इसमें किसानो और छोटे व्यवसायियों के कल्याण से लेकर अर्थव्यवस्था और आधारभूत संरचना को मजबूत करने के उपाय शामिल हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended