संजीवनी टुडे

एफडीआई नीति के उल्लंघन पर कार्रवाई करेगी सरकार: पीयूष

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 09-10-2019 20:22:53

गोयल ने विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (एफडीआई) नीति का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों और संस्थानों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देते हुए...


नई दिल्ली। केंद्रीय वाणिज्य और उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (एफडीआई) नीति का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों और संस्थानों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी देते हुए बुधवार को कहा कि सरकार कारोबार के कायदे कानूनों को वास्तविक अर्थों में लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है।

यह खबर भी पढ़ें: ​सलमान के बयान पर कांग्रेस सख्त, पवन खेड़ा ने कहा- BJP की कमजोरियों को करें सार्वजनिक

गोयल ने अखिल भारतीय व्यापारी परिसंघ (कैट) के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ मुलाकात के दौरान कहा कि सरकार एफडीआई नीति को लागू करने के लिए कटिबद्ध है। किसी भी परिस्थिति में लागत से भी कम मूल्य या भारी छूट की अनुमति नहीं दी जाएगी। सरकार व्यापारिक प्रतिस्पर्धा का वातावरण निर्माण करने में कोई कसर नहीं छोड़ेगी है। ई-कॉमर्स में व्यापार की किसी भी तरह से छूट नहीं दी जाएगी। एफडीआई नीति में ई-कॉमर्स कंपनियों को केवल बाज़ार के रूप में काम करना होगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ई-कॉमर्स कंपनियों को न केवल कानून में बल्कि नीति के वास्तविक अर्थों में एफडीआई नीति का पालन करना होगा। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को आश्वासन दिया कि अगर जरूरत पड़ी और अनैतिक व्यवसाय के आरोप सिद्ध हो जाते हैं, तो सरकार जांच का आदेश दे सकती है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended