संजीवनी टुडे

निर्यातकोें की हरसंभव मदद करेगी सरकार: पीयूष

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 16-09-2019 16:38:28

उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने निर्यात कारोबारियों की हरसंभव मदद करने का आश्वासन देते हुए सोमवार को कहा कि सरकार प्रक्रियागत अड़चनों को दूर करने के लिए व्यवस्था का तेजी से डिजिटलीकरण कर रही है और इसे पारदर्शिता बनाया जा रहा है।


नई दिल्ली। केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने निर्यात कारोबारियों की हरसंभव मदद करने का आश्वासन देते हुए सोमवार को कहा कि सरकार प्रक्रियागत अड़चनों को दूर करने के लिए व्यवस्था का तेजी से डिजिटलीकरण कर रही है और इसे पारदर्शिता बनाया जा रहा है।

यह खबर भी पढ़ें: अब्दुल्ला की रिहाई को लेकर वाइको की याचिका पर केंद्र को नोटिस

गोयल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मंदी का प्रभाव दिखायी दे रहा है और इसके प्रभाव से निपटने के लिए सरकार निर्यात कारोबारियों और उद्याेगों को हरसंभव सहयोग के लिए तैयार हैं। उन्होंने शनिवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की प्रेस कांफ्रेंस का जिक्र करते हुए कहा कि निर्यात बढ़ाने के लिए उनका मंत्रालय सभी कदम उठायेगा।

गोयल ने इस अवसर पर बौद्धिक अधिकार पंजीकरण ऐप, इस्पात बाजार निगरानी ऐप और निर्यात ऋण बीमा ऐप का लोकार्पण करते हुए कहा कि इनसे कारोबार में सरलता आयेगी और कारोबारियों के समय एवं धन की बचत होगी।

यह खबर भी पढ़ें: शेख हसीना और मोदी के बीच पांच अक्टूबर को होगी मुलाकात

इस अवसर पर केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी, सचिव अनूप वाधवन और मंत्रालय के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended