संजीवनी टुडे

सियासी नफा-नुकसान छोड़ मुस्लिम महिलाओं के साथ इंसाफ करेगी सरकार : प्रसाद

संजीवनी टुडे 25-07-2019 21:59:47

सरकार ने मुस्लिम समाज में तीन तलाक की प्रथा को पैगंबर मोहम्मद की शिक्षाओं के विरुद्ध बताते हुये आज कहा कि वह सियासी नफा-नुकसान और वोट के हिसाब के अनुसार अपनी सोच नहीं बदलेगी और हर हाल में मुस्लिम महिलाओं के साथ नाइंसाफी नहीं होने देगी।


नई दिल्ली। सरकार ने मुस्लिम समाज में तीन तलाक की प्रथा को पैगंबर मोहम्मद की शिक्षाओं के विरुद्ध बताते हुये आज कहा कि वह सियासी नफा-नुकसान और वोट के हिसाब के अनुसार अपनी सोच नहीं बदलेगी और हर हाल में मुस्लिम महिलाओं के साथ नाइंसाफी नहीं होने देगी। 

विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने इस विधेयक पर करीब साढ़े पाँच घंटे तक चली चर्चा का जवाब देते हुए विपक्ष पर तीखे हमले किये और सफाई भी दी कि इस विधेयक में तीन तलाक देने का दोषी पाये जाने पर पति के लिए दंडात्मक प्रावधान कुप्रथा के अवरोध के रूप में किया गया है। ये प्रावधान हिन्दुओं में बाल विवाह पर रोक लगाने संबंधी 1955 के शारदा अधिनियम, 1961 के दहेज प्रथा उन्मूलन कानून, 1983 के भारतीय दंड विधान की धारा 498 के अनुरूप ही रखे गये हैं। बाद में विधेयक को मतदान के लिए रखे जाने पर विपक्ष ने मतविभाजन की माँग की जिस पर 303 मत पक्ष में और 82 वोट विरोध में पड़े। सदन में विपक्ष के सभी संशोधन प्रस्तावों को नामंजूर कर दिया गया और विधेयक को पारित कर दिया गया।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended