संजीवनी टुडे

सफाई कर्मचारियों के सर्वांगीण विकास के लिए सरकार तत्पर: हाथीबेड

संजीवनी टुडे 12-06-2019 20:55:29

राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य दिलीप हाथीबेड ने कहा कि सफाई कर्मचारियों के सर्वांगीण विकास के लिए केंद्र सरकार व राज्य सरकार सकारात्मक है।


मुंबई। राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य दिलीप हाथीबेड ने कहा कि सफाई कर्मचारियों के सर्वांगीण विकास के लिए केंद्र सरकार व राज्य सरकार सकारात्मक है। राष्ट्रीय सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य दिलीप हाथीबेड बुधवार को मुंबई में सह्याद्रि अतिथिगृह में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर सामाजिक न्याय विभाग के प्रधान सचिव दिनेश बाघमारे, वित्त विभाग के प्रधान सचिव राजगोपाल देवरा, सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव शिवाजी दौंड उपस्थित थे। जानकारी के अनुसार राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य दिलीप हाथीबेड महाराष्ट्र दौरे पर आए हैं। हाथीबेड ने राज्य के विभिन्न जिलों में सफाई कर्मचारियों की स्थिति का जायजा लिया है । हाथीबेड ने बताया कि ठाणे व पालघर में पिछले महीने 6 सफाई कर्मचारियों की मौत हो गई थी।

राज्य सरकार ने तत्काल मृतक कर्मचारियों के परिवार के एक सदस्य को नौकरी दे दी है। साथ ही राज्य में सफाई कर्मचारियों व उनके परिवार के सदस्यों को सामाजिक, शैक्षणिक व आर्थिक विकास के सरकार की विभिन्न योजनाएं लागू की गई है। राज्य में सफाई कर्मचारियों के विकास के लिए राज्य सफाई कर्मचारी वित्तीय विकास महामंडल की स्थापना की गई है। इस महामंडल की योजनाओं को महात्मा फुले पिछड़ा प्रवर्ग विकास महामंडल की ओर से संचालित किया जा रहा है। इन महामंडलों से सफाई कर्मचारियों को विभिन्न व्यवसाय के लिए कर्ज भी वितरित किया जा रहा है। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट  9314166166

More From national

Trending Now