संजीवनी टुडे

एलआईसी का पैसा डूबो रही है सरकार : कांग्रेस

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 18-09-2019 21:41:47

स्थिति में सुधार लाने के लिए भारतीय जीवन बीमा निगम जैसे संस्थानों का पैसा निवेश कर लोगों की मेहनत की कमाई को डुबाया जा रहा है।


नई दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है कि सरकारी कुप्रबंधन के कारण सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम बर्बाद हो रहे हैं और उनकी स्थिति में सुधार लाने के लिए भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) जैसे संस्थानों का पैसा निवेश कर लोगों की मेहनत की कमाई को डुबाया जा रहा है। कांग्रेस प्रवक्ता अजय माकन ने बुधवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि घाटे के उपक्रमों को लाभ में लाने के सरकार के ये प्रयास असफल हो रहे हैं। उसके इन कदमों से न सिर्फ लाभ वाले संस्थान बर्बाद हो रहे हैं बल्कि इनमें निवेश किया हुआ आम आदमी का पैसा भी डूबने की स्थिति में पहुंच रहा है।

यह खबर भी पढ़ें: ​राजे ने हवाई निरीक्षण कर देखे बाढग्रस्त क्षेत्र के हालात, कार्यकर्ताओं ने बाढ पीडितो के लिए एकत्रित किये 55 लाख रूपए

उन्होंने कहा कि पिछले वर्ष एलआईसी का रिकार्ड पैसा सार्वजनिक क्षेत्र के आईडीबीआई बैंक में निवेश किया गया लेकिन इसके बाद भी यह बैंक घाटे में है। बैंक और पैसा मांग रहा है और इस तरह से सरकार ने एलआईसी में निवेशकों के पैसा का भी मजाक उडाया है। सरकार एलआईसी का इस्तेमाल उपकरण के रूप में कर रही है और लोगों की कमाई के इसमें लगे पैसेे का दुरुपयोग किया जा रहा है।

प्रवक्ता ने कहा कि फायदे में चल रहे उपक्रमों का पैसा घाटे में लगाना इस सरकार का स्वभाव बन गया है। पिछले पांच साल के दौरान उसने सार्वजनिक उपक्रमों में आम निवेशकों के पैसा का जितना दुरुपयोग किया है पिछले साठ साल के दौरान ऐसा कभी नहीं हुआ।

माकन ने कहा कि कांग्रेस एक जिम्मेदार विपक्ष की भूमिका निभा रही है और पिछले पांच साल के दाैरान पार्टी ने संसद तथा संसद के बाहर सरकार की नीतियों का जमकर विरोध किया है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी देश के लोगों के प्रति जिम्मेदार है इसलिए सरकार को मनमानी नहीं करने देगी।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended