संजीवनी टुडे

इन 6 पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 दिन में खाली करने होंगे सरकारी आवास, नोटिस जारी

संजीवनी टुडे 18-05-2018 08:46:30


लखनऊ। उत्तरप्रदेश के राज्य संपत्ति विभाग ने उच्चतम न्यायालय के आदेशों के अनुपालन में पूर्व मुख्यमंत्रियों को नोटिस जारी किया है। आदेशानुसार पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 दिन के भीतर सरकारी बंगले खाली करने होंगे। यूपी संपत्ति विभाग ने बताया कि, इस समय नारायण दत्त तिवारी, मुलायम सिंह यादव, कल्याण सिंह, मायावती, राजनाथ सिंह और अखिलेश यादव के पास सरकारी बंगले हैं जो वीवीआईपी जोन में पड़ते हैं।

गौरतलब है कि, सुप्रीम कोर्ट ने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्रियों के आवासों को लेकर दिए गए आदेश में कहा था कि, राज्य के सभी पूर्व मुख्यमंत्रियों को अपने-अपने सरकारी आवास खाली करने होंगे। जो उन्हें सीएम रहते दिए गए थे। बता दें कि, इस आदेश के तहत पूर्व सीएम कल्याण सिंह, राजनाथ सिंह, मायावती, अखिलेश यादव, मुलायम सिंह यादव और एनडी तिवारी को अपने-अपने सरकारी बंगले खाली करने होंगे। 

जयपुर में प्लॉट मात्र 2.40 लाख में call: 09314166166

MUST WATCH

सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि, ये किसी एक राज्य का मामला नहीं बल्कि पूरे देश का मामला है। यह पूरी तरह से मनमाना है। अगर कोई पद छोड़ देता है उसके बाद भी उसे विशेष दर्जा देते हुए सरकारी बंगला दिया जाए तो यह समानता के अधिकार के खिलाफ है। नागरिकों में अलग अलग दर्जा नहीं बनाया जा सकता। 

Rochak News Web

More From national

Trending Now
Recommended