संजीवनी टुडे

बंगाल के हालात पर राज्यपाल ने चुनाव आयोग और गृह मंत्रालय को सौंपी रिपोर्ट

संजीवनी टुडे 16-05-2019 13:28:48


कोलकाता। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने राज्य के हिंसक राजनीतिक हालात को लेकर चुनाव आयोग और केंद्रीय गृह मंत्रालय को एक रिपोर्ट सौंपी है। गुरुवार को राजभवन की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक सातवें चरण के मतदान से पहले कोलकाता और महानगर के उपनगरीय क्षेत्रों में फैली व्यापक हिंसा को लेकर राज्यपाल ने राज्य प्रशासन से रिपोर्ट तलब की थी। राज्य सरकार की ओर से इसका जवाब भी दिया गया था। 

राजभवन सूत्रों और राज्य सरकार के जवाब की समीक्षात्मक रिपोर्ट तैयार कर राज्यपाल ने चुनाव आयोग और केंद्रीय गृह मंत्रालय को रिपोर्ट भेजी है। इसमें लिखा गया है कि बंगाल में प्रशासन को राजनीतिक दबाव में काम करने के लिए मजबूर किया गया है। सत्तारूढ़ तृणमूल के अलावा अन्य राजनीतिक पार्टियों के लोकतांत्रिक अधिकारों को वंचित करने की कोशिश की जा रही है। अपनी रिपोर्ट में राज्यपाल ने बंगाल में केंद्रीय हस्तक्षेप की अनुशंसा की है और चुनाव आयोग से ठोस कानूनी कार्रवाई और निगरानी करने की सलाह दी है। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

उल्लेखनीय है कि कोलकाता में रोड शो करने पहुंचे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की रैली में सत्तारूढ़ तृणमूल के लोगों ने हमले किए थे। रैली में शामिल भाजपाइयों पर हमले किए गए थे और आगजनी हुई थी। सीआरपीएफ के जवानों की मदद से अमित शाह वहां से सुरक्षित बाहर निकल सके थे। इसे लेकर देशभर में ममता बनर्जी की आलोचना हो रही है।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended