संजीवनी टुडे

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर Google ने बनाया स्पेशल डूडल, जानें क्या है इसमें खास

संजीवनी टुडे 15-08-2020 08:56:10

भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस के पर्व पर सर्च इंजन गूगल एक बेहद खास डूडल बनाकर भारत की आजादी की सालगिरह का जश्न मना रहा है।


नई दिल्ली। भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस के पर्व पर सर्च इंजन गूगल एक बेहद खास डूडल बनाकर भारत की आजादी की सालगिरह का जश्न मना रहा है। गूगल ने स्वतंत्रता दिवस के डूडल में भारतीय संगीत की विविधता को दिखाया है। 

मुंबई के आर्टिस्ट सचिन घानेकर द्वारा डिजाइन किए गए इस डूडल में तुतारी, शहनाई, ढोल, वीणा, सारंगी और बांसुरी को दिखाया गया है। गूगल ने इन वाद्य यंत्रों से भारतीय संगीत की 6000 साल से भी ज्यादा पुरानी और समृद्ध विरासत को दर्शाया है। 

इस डूडल पर क्लिक करने पर 'India Independence Day' से जुड़े सर्च रिजल्ट खुल रहे हैं। 15 अगस्त, 1947 को भारत देश 200 साल से ज्यादा चले ब्रिटिश रूल से आजाद हुआ था। देशभर के लोगों को यह सूचना लालकिले की प्राचीर से दी गई और उसके बाद से हर साल प्रधानमंत्री लाल किले से देश को संबोधित करते हैं।

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले से स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देश को संबोधित कर रहे है। पीएम ने करोड़ों देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए सरकार की ओर से देशहित में लिए गए फैसलों का जिक्र भी किया। 

यह खबर भी पढ़े: जयपुर में आफत की बारिश से क्षतिग्रस्त हुई सड़के, अब PWD ने 334 करोड़ रुपए का बजट किया स्वीकृत, टूटी सड़कों की होगी मरम्मत

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended