संजीवनी टुडे

Google ने डूडल बनाकर मनाया Republic Day का जश्न, दिखी भारतीय संस्कृति की झलक

संजीवनी टुडे 26-01-2020 21:00:38

सर्च इंजन गूगल ने 71वां गणतंत्र दिवस के मौके पर डूडल बनाकर भारतीय गणतंत्रता के महापर्व का जश्न मनाया है। गूगल ने आज अपने डूडल को देशभक्ति को समर्पित किया है।


नई दिल्ली। सर्च इंजन गूगल ने 71वां गणतंत्र दिवस के मौके पर डूडल बनाकर भारतीय गणतंत्रता के महापर्व का जश्न मनाया है। गूगल ने आज अपने डूडल को देशभक्ति को समर्पित किया है। गूगल ने भारतीय संस्कृति की झलक दिखाते हुए रंग बिरंगे डूडल बनाकर बनाया है, जिसमें इंडिया गेट सहित भारत की हर सांस्कृतिक चीजों को समेटने की कोशिश की गयी है। गूगल के होम पेज पर क्लिक करते ही आज आपको डूडल नजर आएगा, जिसके ताजमहल से लेकर इंडिया गेट, राष्ट्रीय पक्षी मोर, भारत की सांस्कृतिक रंग, आर्ट्स, टेक्सटाइल और नृत्य को एक साथ देखने को मिलेगा।

यह भी पढ़े: सुषमा स्वराज, अरुण जेटली सहित किनको-किनको मिलेगा सम्मान, देखिये- पूरी सूची

उल्लेखनीय है कि देश में पहली बार गणतंत्रता दिवस 26 जनवरी 1950 को मनाया गया था और इस जश्न का आयोजन राजपथ पर नहीं हुआ था। पहला गणतंत्रता दिवस समारोह इर्विन स्टेडियम (अब नेशनल स्टेडियम) में मनाया गया था। देश के पहले राष्ट्रपति डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद ने यहां आकर तिरंगा झंडा फहराया था। गणतंत्रता दिवस के मौके पर आयोजित होने वाले परेड का समारोह स्थल समय-समय पर बदलता रहा। वर्ष 1955 में पहली बार गणतंत्र दिवस का जश्न राजपथ पर मनाया गया, जिसके बाद से आज तक हर साल गणतंत्रता दिवस समारोह यहीं पर मनाया जाता है।

मात्र 289/- प्रति sq. Feet में जयपुर में प्लॉट बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended