संजीवनी टुडे

पंजाब में स्थिति सामान्य न होने तक नहीं होगा मालगाड़ियों का परिचालन

संजीवनी टुडे 26-10-2020 17:43:19

रेलवे ने कहा है कि जब तक किसान आंदोलन को लेकर स्थिति सामान्य नहीं हो जाती, तबतक राज्य में मालगाडिय़ों का परिचालन नहीं होगा।


चंडीगढ़। कोयले के अभाव में बिजली संकट की तरफ तेज़ी से बढ़ रहे पंजाब के लिए एक और परेशानी वाली बात है। रेलवे ने कहा है कि जब तक किसान आंदोलन को लेकर स्थिति सामान्य नहीं हो जाती, तबतक राज्य में मालगाडिय़ों का परिचालन नहीं होगा।

फिरोजपुर मंडल रेल प्रबंधक राजेश अग्रवाल ने बताया कि 24 सितम्बर से किसान संगठनों द्वारा आन्दोलन शुरू करने के कारण रेल सेवाएं बंद कर दी गई थीं। इसके बाद 21अक्टूबर को किसान संगठनों की घोषणा के बाद माल रेल सेवा बहाल कर दी गई थी। उत्तर रेलवे के फिरोजपुर एवं अम्बाला मंडल द्वारा तत्काल प्रभाव से मालगाडिय़ां चलाई गईं। कुल 173 मालगाडिय़ों का संचालन किया गया पर इन दो दिनों में रोमाना अलबेल सिंह में एक खाली रैक को रोका गया जिसे वापस लाना पड़ा। इस तरह कुछ मालगाडिय़ाँ भी रोकी गईं, जिससे इस तरह परिचालन बाधित हुआ और उसको कार्यान्वित करना मुश्किल हो रहा था। क्योंकि परिचालन की योजना पूरे देश के नेटवर्क एवं जरूरतों से प्रभावित होती है।

मंडल रेल प्रबंधक राजेश अग्रवाल ने बताया कि अब रेलवे ने निर्णय लिया है कि जब तक स्थिति पूर्णरूप से सामान्य नहीं हो जाती, तब तक कोई भी मालगाड़ी का परिचालन पंजाब से नहीं किया जाएगा। यह प्रतिबन्ध पहले 24-25 अक्टूबर तक था, अब इसे 29 अक्टूबर तक बढ़ा दिया गया है। अग्रवाल ने किसान संगठनों से अपील की है कि वे रेल ट्रैक और स्टेशन को पूर्णत: खाली कर दें, ताकि पंजाब की जनता को उत्तम रेल सेवा प्रदान की जा सके।

यह खबर भी पढ़े: भारत ने 34 साल बाद अरुणाचल में चीन को दी मात, 8 माह तक दोनों देशों की सेनाएं रही थीं आमने-सामने

यह खबर भी पढ़े: JP नड्डा ने कहा, नेहरू-गांधी परिवार ने कभी भी प्रधानमंत्री कार्यालय का नहीं किया सम्मान

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended