संजीवनी टुडे

समय पर विमान नहीं मिलने के कारण कई उड़ानें रद्द करेगी GoAir

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 23-01-2020 19:18:25

किफायती विमान सेवा कंपनी गोएयर ने कहा है कि समय पर विमानों और इंजन की डिलवरी नहीं होने के कारण उसे आगामी महीनों की कई उड़ानें रद्द करनी होंगी।


नई दिल्ली। किफायती विमान सेवा कंपनी गोएयर ने कहा है कि समय पर विमानों और इंजन की डिलवरी नहीं होने के कारण उसे आगामी महीनों की कई उड़ानें रद्द करनी होंगी।

यह खबर भी पढ़ें:​ दिल्ली में सबसे अमीर प्रत्याशी आम आदमी पार्टी का उम्मीदवार, ...करोड़ की संपत्ति का मालिक

एयरलाइन ने आज एक बयान में बताया कि विमानों की अनियोजित ग्राउंडिंग के कारण पिछले चार सप्ताह के दौरान उसे कई उड़ानें औचक रद्द करनी पड़ी हैं। विमान निर्माता कंपनी एयरबस और इंजन निर्माता प्रैट एंड ह्विटनी ने बताया है कि उन्होंने 09 मार्च तक जितने विमानों और इंजनों का वायदा किया था उतने डिलिवर नहीं नहीं कर सकेंगे।

कंपनी ने बताया कि उसने विमानों की अपेक्षित डिलिवरी के आधार पर उड़ानों का शिड्यूल तैयार किया था और अब उसे कुछ घोषित उड़ानों को अस्थायी रूप से रद्द करना पड़ेगा।

एयरलाइन के एक सूत्र ने बताया कि अब समय से एक-दो घंटे पहले अचानक उड़ान रद्द करने की बजाय कम से कम 14 दिन पहले उड़ान रद्द कर यात्रियों को सूचना दी जायेगी ताकि उन्हें कम से कम असुविधा हो।

विमानन उद्योग के एक सूत्र ने बताया कि गोएयर को जनवरी से मार्च के बीच पाँच एयरबस से पाँच विमान मिलने थे, लेकिन अब सिर्फ एक ही विमान मिल सकेगा। इसके अलावा दिसंबर में एक विमान की डिलिवरी होनी थी जो नहीं हो सकी है। इस प्रकार मार्च तक उसके पास पूर्व नियोजित कार्यक्रम की तुलना में पाँच विमान कम होंगे।

उल्लेखनीय है कि गोएयर ने 144 एयरबस ए320 निओ विमानों के ऑर्डर दिये हैं जिनकी डिलिवरी 2025 तक होनी है।

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended