संजीवनी टुडे

गोवा: प्रमोद सावंत के नेतृत्व वाली सरकार का बुधवार को होगा फ्लोर टेस्ट

संजीवनी टुडे 19-03-2019 20:59:06


नई दिल्ली। गोवा में भाजपा के नए मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की अगुवाई वाली सरकार को बुधवार को विधानसभा में शक्ति परीक्षण (फ्लोर टेस्ट) का सामना करना पड़ेगा। एक अधिकारी ने कहा कि राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने फ्लोर टेस्ट के लिए सुबह 11.30 बजे विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है।

इससे पहले मंगलवार को दिन में गोवा के नवनियुक्त मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा कि उन्होंने राज्यपाल से भाजपा की अगुवाई वाली गठबंधन सरकार के बहुमत साबित करने के लिए बुधवार को फ्लोर टेस्ट के लिए विधानसभा सत्र बुलाने के लिए कहा था। रविवार को 63 वर्षीय मनोहर पर्रिकर (निवर्तमान मुख्यमंत्री) के निधन के बाद राज्य में एक दिन की राजनीतिक अस्थिरता के बीच सोमवार-मंगलवार की दरम्यानी रात को प्रमोद सावंत को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई गई। गोवा फॉरवर्ड पार्टी के विजय सरदेसाई और महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) के सुदीन धवलीकर के साथ सहमति बनने के बाद सावंत ने आधी रात को राजभवन में मुख्यमंत्री पद पर दावा ठोका था।

मात्र 240000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

कांग्रेस ने भाजपा पर "कृत्रिम बहुमत" तैयार करने का आरोप लगाते हुए राज्यपाल मृदुला सिन्हा से विपक्ष को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करने की मांग की थी।
40 सदस्यों वाली गोवा विधानसभा में मौजूदा समय में कुल 36 विधायक हैं। पर्रिकर और फ्रांसिस डिसूजा के निधन और दो कांग्रेस सदस्यों के इस्तीफे से यह संख्या कम हुई है। इनमें कांग्रेस के 14 विधायक हैं। भाजपा के 12, एमजीपी और गोवा फॉरवर्ड पार्टी के तीन-तीन, एनसीपी का एक विधायक और तीन निर्दलीय हैं।

MUST WATCH & SUBSCRIBE

45 वर्षीय सावंत ने मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “हम मनोहर पर्रिकर के मार्गदर्शन को याद करते हैं। उनके बिना काम करना मुश्किल है।” उन्होंने लोगों से अपील की कि वो पर्रिकर के 7 दिन के राजकीय शोक के दौरान उन्हें बधाई या फूलों के गुलदस्ते भेंट न करें। 

More From national

Trending Now
Recommended