संजीवनी टुडे

मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए इस राज्य में लॉकडाउन 31 जुलाई तक जारी रखने का आदेश जारी

संजीवनी टुडे 30-06-2020 05:30:00

महाराष्ट्र के मुख्यसचिव अजोय मेहता ने राज्य में कोरोना की स्थिति को देखते हुए 31 जुलाई तक लॉकडाउन जारी रखने का आदेश जारी किया है।


मुंबई। महाराष्ट्र के मुख्यसचिव अजोय मेहता ने राज्य में कोरोना की स्थिति को देखते हुए 31 जुलाई तक लॉकडाउन जारी रखने का आदेश जारी किया है। नई नियमावली के तहत नागरिकों को अपने घर की 2 किलोमीटर तक की परिधि में ही आने-जाने की छूट दी जाएगी। साथ ही कोरोना प्रतिबंधित क्षेत्रों में इसका कठोरता से पालन किए जाने का भी आदेश जारी किया गया है।

corona

राज्य में इससे पहले लॉकडाउन में दी गई छूट को कायम रखा गया है। इससे पहले निजी कार्यालयों में 10 फीसदी कर्मचारियों की उपस्थिति को अनुमति दी गई थी। जबकि नई नियमावली में निजी कार्यालयों में 30 फीसदी तक कर्मचारी उपस्थित रह सकेंगे। इसी प्रकार लॉकडाउन के दौरान रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक कफ्र्यू का पालन अनिवार्य किया गया है। जिन क्षेत्रों में कोरोना मरीजों की संख्या खत्म हो गई है, उस क्षेत्र में दुकानों को सम विषम तर्ज पर  छूट दी जाएगी। इसी तरह जिन क्षेत्रों में कोरोना के मरीज सर्वाधिक हैं,उन क्षेत्रों में लॉकडाउन का कठोरता से पालन किया जाएगा। लॉकडाउन के दौरान लोगों को सिर्फ आवश्यक कार्य हेतु ही घर से सिर्फ दो किलोमीटर परिधि के अंदर आने जाने की छूट दी गई है। इस दौरान लोगों को मास्क तथा सामाजिक दूरी का पालन करना अनिवार्य किया गया है। इसी तरह की कड़ाई वाहनों की आवाजाही पर किए जाने का आदेश जारी किया गया है। प्रतिबंधित क्षेत्रों में अत्यावश्यक वस्तुओं की दुकान, मेडिकल व दूध की दुकान तथा आटा चक्की को ही अनुमति दी गई है। 

corona

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को संकेत दिया था कि राज्य में जुलाई महीने में भी लॉकडाउन जारी रहने वाला है। इसके अनुसार सोमवार को मुख्य सचिव अजोय मेहता ने राज्य में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन में धीरे-धीरे छूट दिए जाने की भी बात कही है।

यह खबर भी पढ़े: राजस्थान में कोरोना से अबतक 402 लोगों की मौत, आठ लाख से अधिक लिए जा चुके सैम्पल्स

यह खबर भी पढ़े: चीन के साथ चल रही तनातनी के बीच भारतीय सेना को अमेरिका से मिले GPS लगे तोप के गोले

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended