संजीवनी टुडे

योग न करने से ही गांधी परिवार हुआ सत्ता से दूर, राहुल करें योग : बाबा रामदेव

संजीवनी टुडे 19-06-2019 20:01:27

योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित गांधी परिवार के लोगों को योग करना चाहिए।


मुंबई। योग गुरु बाबा रामदेव ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सहित गांधी परिवार के लोगों को योग करना चाहिए। उन्होंने कहा कि योग न करने से ही गांधी परिवार सत्ता से दूर चला गया है। योग गुरु बाबा रामदेव बुधवार को विधानभवन, मुंबई में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर सूबे के शिक्षामंत्री आशीष शेलार भी उपस्थित थे। बाबा रामदेव ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरु , इंदिरा गांधी भी योग किया करते थे।  लेकिन उनकी नयी पीढ़ी भटक गई है और उनका मानसिक संतुलन बिगड़ गया है ,जिससे उनका राजयोग भी चला गया है। 

बाबा ने कहा कि मेरी सलाह है कि विपक्ष में रहते हुए भी उन्हें योग करना चाहिए ताकि वे मजबूत रहें । इससे बौद्धिक, आर्थिक और मानसिक दरिद्रता दूर होती है। राजनीतिक रूप से भी उन्हें योग से लाभ होगा। विपक्ष मजबूत रहेगा तो देश मजबूत रहेगा। बाबा ने कहा कि योग के माध्यम से बीपी ठीक हो जाता है, मधुमेह से पीडि़त लोग पूरी तरह से ठीक हो जाते हैं। अस्थमा और हैपिटाइटिस-बी बीमारी तक का मरीज ठीक हो जाता है। 

जबकि ऐसी बीमारी को ठीक करने के लिए एक करोड़ रुपये लगते हैं। उन्होंने कहा कि रोग मुक्ति , व्यसन मुक्ति योग से पूरी तरह ठीक हो जाती है ,इस पर खर्च कुछ नहीं होता है। बाबा ने कहा कि इसके लिए सिर्फ हर दिन सुबह का एक घंटा ही देना पड़ता है। बाबा रामदेव ने बाजार में मिलावटी खाद्य सामग्री बेचे जाने पर चिंता जताई है। उन्होंने कहा कि मिलावट करने वालों के लिए कानून में फांसी अथवा आजीवन कारावास की सजा की नितांत जरूरत है। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended