संजीवनी टुडे

जी-20 समिट: जापान पहुंचे पीएम मोदी, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

संजीवनी टुडे 27-06-2019 07:37:36

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन में शिरकत करने के लिए जापान के ओसाका में पहुंच गए हैं। भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया।


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-20 शिखर सम्मेलन में शिरकत करने के लिए जापान के ओसाका में पहुंच गए हैं। भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी G-20 समिट के लिए रवाना होने से पहले कहा की मैं अन्य वैश्विक नेताओं के साथ हमारी दुनिया के सामने मौजूद प्रमुख चुनौतियों और अवसरों पर चर्चा करने के लिए उत्सुक हूं। महिला सशक्तीकरण, डिजिटलाइजेशन और जलवायु परिवर्तन जैसी प्रमुख वैश्विक चुनौतियों का समाधान हमारी इस बैठक का मुख्य मुद्दा होगा। 

आपको बतादें की पीएम मोदी दोपहर 1.50 बजे वह जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे के साथ बैठक करेंगे। शाम 7 बजे मोदी ह्योगो प्रिफेक्चर गेस्ट हाउस में होने वाले सामुदायिक कार्यक्रम में भाग लेंगे। 

जी-20 समिट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 10 द्विपक्षीय बैठकें करेंगे। इनमें पीएम मोदी की फ्रांस, जापान, इंडोनेशिया, अमेरिका और तुर्की के साथ वार्ता होगी। वहीं इसके अलावा BRICS (ब्राजील, रूस, भारत, चीन, दक्षिण अफ्रीका) और RIC (रूस, भारत और चीन) में शामिल देशों की वार्ता भी इस सम्मेलन में होगी। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सम्मेलन के दौरान जी-20 के सदस्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों से भी मुलाकात कर सकते हैं। अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, ब्राजील, कनाडा, चीन, यूरोपीय संघ, फ्रांस, जर्मनी, भारत, इंडोनेशिया, इटली, जापान, मैक्सिको, रूस, सऊदी अरब, दक्षिण अफ्रीका, दक्षिण कोरिया, तुर्की, ब्रिटेन और अमेरिका जी-20 के सदस्य हैं। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended