संजीवनी टुडे

भगोड़े माल्या ने SC से किया अनुरोध, कहा- मेरी और मेरे घरवालों की संपत्ति जब्त न की जाए

संजीवनी टुडे 28-07-2019 14:15:26

भारतीय बैंकों को हजारों करोड़ रुपये का चूना लगाने के बाद फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या ने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया कि उनकी और उनके परिजनों की मालिकाना संपत्तियों को जब्त न किया जाए।


नई दिल्ली। भारतीय बैंकों को हजारों करोड़ रुपये का चूना लगाने के बाद फरार हुए शराब कारोबारी विजय माल्या ने शनिवार को सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया कि उनकी और उनके परिजनों की मालिकाना संपत्तियों को जब्त न किया जाए। माल्या ने अपनी याचिका में कहा कि कथित अनियमितताओं के मामलों का सामना कर रहे किंगफिशर एयरलाइंस की संपत्तियों के अलावा बाकी संपत्तियां कुर्क नहीं होनी चाहिए। 

माल्या ने इसी तरह की अपील बॉम्बे हाइकोर्ट में भी दायर की थी जिसे 11 जुलाई को कोर्ट ने खारिज कर दिया था। सुप्रीम कोर्ट में दायर की गई इस याचिका पर अब 29 जुलाई को सुनवाई होगी। बतादें कि इससे पहले भी माल्या ने कोर्ट में एक आवेदन दायर किया था जिसके खारिज कर दिया गया था। तब माल्या ने अपने खिलाफ धन शोधन रोकथाम  कानून के तहत चल रहे मामलों को रोकने का अनुरोध किया था। 

विजय माल्या ने भारतीय बैंको को 9 हजार करोड़ रुपये से अधिक का चूना लगाया था। इस साल पांच जनवरी को, विशेष अदालत ने माल्या को भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित किया था। इसके बाद अदालत ने उनकी संपत्तियां कुर्क करने के लिए कार्यवाही शुरू की थी। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

माल्या को जमानत मिली हुई है और वह पिछले साल ब्रिटेन की अदालत के उसे प्रत्यर्पित करने के फैसले के खिलाफ मामला लड़ रहा है। 

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended