संजीवनी टुडे

मार्च से रेलवे स्टेशन में 100 फीट की ऊंचाई में लहराएगा तिरंगा

संजीवनी टुडे 21-02-2020 22:49:44

आनंद विहार से रीवा जाने वाली ट्रेन मार्च से सतना नहीं जाएगी है। संभवत: यह नई व्यवस्था मार्च से चालू होने की संभावना है लेकिन तारीख तय नहीं है। सतना की जगह यह कैमा स्टेशन से इलाहाबाद की ओर जाएगी।


रीवा। रीवा रेलवे स्टेशन पर राष्ट्रध्वज फहराएगा। लगभग जमीन से 100 फीट की ऊंचाई में तिरंगा फहराने की दिशा में रेलवे प्रबंधन ने काम शुरु कर दिया है। बताया जा रहा है कि 13 मार्च को पश्चिम मध्य रेलवे के महाप्रबंधक निरीक्षण के लिए आएंगे उसी दौरान स्टेशन में 100 फीट का राष्ट्रीय ध्वज लहराएगा। इसके साथ ही इसको आकर्षित बनाने के लिए रात में हाईमास्ट लाइट भी लगाई जाएगी। विंध्य का यह पहला स्टेशन होगा जहां 100 फीट की ऊंचाई पर राष्ट्रीय ध्वज लहराएगा।

रेलवे स्टेशन में 13 मार्च को पश्चिम मध्य रेलवे के महा प्रबंधक को आना है। ऐसे में रेलवे स्टेशन में कयाकल्प का काम चल रहा है। इसके तहत स्टेशन परिसर के बाहर 100 फीट ऊंचाई में राष्ट्रीय ध्वज लगाने का निर्णय गया है। स्टेशन के प्रवेशद्वार के पास इसका काम प्रांरभ हो गया है। निर्माण एजेंसी का दावा है कि मार्च तक काम पूरा कर राष्ट्रीय ध्वज फहरा दिया जाएगा।

रीवा में सबसे ऊंचा होगा राष्ट्रीय ध्वज

रीवा जिले में अभी कोई भवन 30 मीटर से अधिक ऊंचाई का नहीं है। ऐसे में रेलवे स्टेशन में लगने वाला राष्ट्रीय ध्वज लगभग 33 मीटर की ऊंचाई में लगेगा। इस तरह सबसे अधिक ऊंचाई में यह झंडा लगेगा।

मार्च से आनंद विहार नहीं जाएगी सतना-

आनंद विहार से रीवा जाने वाली ट्रेन मार्च से सतना नहीं जाएगी है। संभवत: यह नई व्यवस्था मार्च से चालू होने की संभावना है लेकिन तारीख तय नहीं है। सतना की जगह यह कैमा स्टेशन से इलाहाबाद की ओर जाएगी। इलेक्ट्रानिक इंजन लगने के बाद यह ट्रेन नियमित कैमा होकर चलेगी। इससे लगभग 30 से 35 मिनट तक यात्रियों का समय बचेगा। इसके लिए कैमा स्टेशन को विकसित किया जा रहा है साथ ही सार्वजनिक ट्रांसपोर्ट की भी व्यवस्था बनाने का काम चल रहा है।

यह खबर भी पढ़ें: VIDEO: नहीं थम रहे दलितों पर अत्याचार, घर में घुसकर मारे लात- घूसे कहे जातिसूचक शब्द

जयपुर में प्लॉट मात्र 289/- प्रति sq. Feet में  बुक करें 9314166166

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended