संजीवनी टुडे

भारतीय रेल में आपूर्तिकर्ताओं को मिले मैत्रीपूर्ण वातावरण : पाठक

संजीवनी टुडे 22-05-2019 21:44:13


वाराणसी। सामग्री प्रबंधन विभाग, डीजल रेल इंजन कारखाना की ओर से बुधवार शाम डीरेका के प्रेक्षागृह में वेंडर मीट का आयोजन किया गया। मीट का उद्घाटन कर रेलवे के सामग्री प्रबंधन बोर्ड के सदस्‍य वीपी पाठक ने कहा कि भारतीय रेल एवं आपूर्तिकर्ताओं दोनों का ही उद्देश्‍य देश की सेवा है। हमारा प्रयास है कि भारतीय रेल में आपूर्तिकर्ताओं को मैत्रीपूर्ण वातावरण मिले।

इस दौरान पाठक ने आपूर्तिकर्ताओं को सुझाव दिया कि वे विकास के लिए उन्‍हीं पुर्जों का चयन करें, जिसके निर्माण के लिए उनके पास सम्‍पूर्ण इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर हो। आधे-अधूरे इन्‍फ्रास्‍ट्रक्‍चर से गुणवत्ता युक्‍त पुर्जों का निर्माण संभव नहीं है।  उन्‍होंने डीरेका द्वारा रेल इंजनों के उत्‍पादन में लगातार की जा रही वृद्धि का उल्‍लेख करते हुए रेल इंजनों के उच्‍चस्‍तरीय कार्य निष्‍पादन एवं विश्‍वसनीयता के लिए गुणवत्तायुक्त पूर्जों की आपूर्ति पर बल दिया। प्रमुख कार्यकारी निदेशक रेलवे भंडार वीके श्रीवास्‍तव ने बताया कि भारत सरकार के सभी विभागों द्वारा प्रतिवर्ष लगभग लाखों निविदाएं जारी की जाती हैं, जिनमें अधिकांश रेलवे की होती हैं।

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

उन्‍होंने आपूर्तिकर्ताओं को भारतीय रेल के साथ लम्‍बे समय तक जुड़ने का सुझाव देते हुए कहा कि भारतीय रेल में भुगतान की दिक्‍कत नहीं होती है, कार्य पूर्ण होने के उपरान्‍त आपको बगैर किसी प्रयास के घर बैठे भुगतान मिलेगा । सम्मेलन में प्रमुख मुख्‍य विद्युत इंजीनियर,प्रमुख मुख्‍य सामग्री प्रबंधक, पूर्वोत्‍तर रेलवे ने भी विचार रखा। सम्मेलन में उत्‍तर मध्‍य रेलवे (प्रयागराज), पूर्वोत्‍तर रेलवे (गोरखपुर) ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

More From national

Trending Now
Recommended