संजीवनी टुडे

मालदीव और भारत के बीच मालवाहक फेरी सेवा शुरू, मोदी और सोलेह ने एक दूसरे को दी बधाई

संजीवनी टुडे 27-09-2020 21:21:37

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मालदीव और भारत के बीच शुरू हुई फेरी सेवा के हकीकत बनने पर खुशी जाहिर की है।


नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मालदीव और भारत के बीच शुरू हुई फेरी सेवा के हकीकत बनने पर खुशी जाहिर की है। मालदीव के राष्ट्रपति के ट्वीट के जवाब में उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच संबंध इसी तरह से मजबूत होते रहेंगे।

भारत और मालदीव के बीच मालवाहक फेरी सेवा शुरू हो गई है। इसने दक्षिण भारत से राजधानी माले के लिए शनिवार को अपनी पहली यात्रा पूरी की। मालदीव के राष्ट्रपति ने इसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत सरकार को धन्यवाद दिया। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि यह फेरी सेवा मालदीव-भारत संबंधों और मित्रता को मजबूत करते हुए दोनों देशों के लोगों के लिए खुशहाली लेकर आएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलेह के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि उनका मानना है कि यह फेरी सेवा दोनों देशों के बीच व्यापार को बढ़ाएगी और हमारी अर्थव्यवस्थाओं को मजबूत करेगी। 

भारत का पहला मालवाहक पोत शनिवार को मालदीव के शहर कुल्हुधूफुशी पहुंचा। कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन के बावजूद मालवाहक पोत के स्वागत के लिए एक कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने वर्चुअल माध्यम से भागीदारी की। कार्गो का स्वागत मालदीव के परिवहन मंत्री, शहर की काउंसिल के सदस्यों और भारतीय उच्चायुक्त संजय सुधीर ने किया।

उल्लेखनीय है कि इस फेरी सेवा की संयुक्त रूप से शुरुआत 21 सितंबर को जहाजरानी मंत्रालय में राज्यमंत्री मनसुख मांडवीया और मालदीव के परिवहन मंत्री ऐशाथ नहुला ने एक वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान की थी।शिपिंग कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया द्वारा संचालित कार्गो फेरी वेजल एमसीपी लिंज तूतीकोरिन और कोचीन बंदरगाह को मालदीव के कुल्हुधूफुशी से जोड़ता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मालदीप में जून 2019 को वहां की मजलिस संसद को संबोधित करते हुए इस फ्री सेवा को शुरू करने की घोषणा की थी।

यह खबर भी पढ़े: ड्रग्स मामले में क्षितिज प्रसाद को स्पेशल कोर्ट ने 3 अक्टूबर तक NCB की हिरासत में भेजा

यह खबर भी पढ़े: सेंसेक्स की 10 में से आठ कंपनियों के Mcap में 1,57,277.53 करोड़ रुपये की गिरावट

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended