संजीवनी टुडे

चार संस्थानों को 5वां अंतरराष्ट्रीय योग पुरस्कार, मिलेंगे 25-25 लाख रुपये

संजीवनी टुडे 21-06-2019 15:56:08

पांचवे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भगवान बिरसा मुंडा की धरती झारखंड की रांची में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय आयुष मंत्री ने श्रीपद येशो नाइक ने 5वें अंतरराष्ट्रीय योग पुरस्कार की घोषणा की।


रांची। पांचवे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भगवान बिरसा मुंडा की धरती झारखंड की रांची में आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय आयुष मंत्री ने श्रीपद येशो नाइक ने 5वें अंतरराष्ट्रीय योग पुरस्कार की घोषणा की।उन्होंने बताया कि इसके लिए इस बार चार संस्थानों का चयन किया गया है। इनमें गुजरात के स्वामी राजश्री मुनी मिशन, इटली की एंथोनीता रोजी, मुंगेर स्थित बिहार स्कूल ऑफ योग और जापान योगा निकेतन शामिल हैं। इन चारों संस्‍थानों को 25-25 लाख रुपये की नगद राशि पुरस्कार के रूप में मिलेंगे। रांची पहुंचने के बाद केंद्रीय आयुष राज्य मंत्री श्रीपद येशो नाइक ने इसकी घोषणा की।

योग फॉर हार्ट केयर थीम पर था योग दिवस
इस वर्ष के अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस का विषय ‘योग फॉर हार्ट केयर’ है। दिल की बीमारी आज पूरे विश्‍व के लिए एक चुनौती बन चुकी है। भारत में तो बीते दो-ढाई दशकों में हार्ट से जुड़ी बीमारियों में कई गुना बढ़ोत्‍तरी हुई है। दुखद बात ये है कि बहुत ही कम उम्र के युवाओं में भी हार्ट की समस्‍या

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

More From national

Trending Now
Recommended