संजीवनी टुडे

88 साल के हुए पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह, राहुल गांधी ने दी बधाई, बोले- आज देश उनके जैसे PM की कमी महसूस कर रहा

संजीवनी टुडे 26-09-2020 09:40:15

देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह आज यानी 26 सितम्बर को अपना 88वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मनमोहन सिंह को उनके जन्मदिन की बधाई दी है।


नई दिल्ली। देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह आज यानी 26 सितम्बर को अपना 88वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मनमोहन सिंह को उनके जन्मदिन की बधाई दी है। कांग्रेस नेता ने मनमोहन सिंह को याद कर कहा है कि आज देश उनके जैसे प्रधानमंत्री की कमी को महसूस करता है। 

Manmohan Singh

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'भारत ऐसे प्रधानमंत्री की कमी महसूस करता है, जिसमें मनमोहन सिंह जैसी समझ हो। उनकी ईमानदारी, शालीनता समर्पण हम सभी के लिए प्रेरणा स्रोत हैं।  उन्हें जन्मदिन की बहुत बहुत शुभकामनाएं आगे का साल मधुर हो.'

मनमोहन सिंह साल 2004 से 2014 तक भारत के प्रधानमंत्री रहे। मनमोहन सिंह अपनी चुप्पी और सादगी की वजह से भारत के बाकी प्रधानमंत्रियों से एकदम अलग हैं। पूर्व प्रधानमंत्री और अर्थशास्त्री मनमोहन सिंह को देश एक अर्थशास्त्री के रूप में ही ज्यादा याद करता है। सुलझे हुए अर्थशास्त्री डॉ. मनमोहन सिंह को तत्कालीन प्रधानमंत्री पी वी नरसिंह राव के कार्यकाल में वित्त मंत्री के रूप में किये गये आर्थिक सुधारों का श्रेय भी जाता है।1990 के दशक में उदारणीकरण की नीतियों के जरिए मनमोहन सिंह ने भारतीय अर्थव्यवस्था को संकट से उबारा था। 

Manmohan Singh

यह खबर भी पढ़े: 75 साल के इतिहास में पहली बार... आज पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा को करेंगे संबोधित, इन अहम मुद्दों पर होगा जोर

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended