संजीवनी टुडे

धोखाधड़ी मामले में कर्नाटक के पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी को मिली जमानत

संजीवनी टुडे 14-11-2018 20:10:12


बेंगलुरु। कर्नाटक के पूर्व मंत्री एवं बेल्लारी के खनन कारोबारी जी. जनार्दन रेड्डी को 600 करोड़ रुपये के धोखाधड़ी मामले में बुधवार को जमानत मिल गई। एडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने एक लाख रुपये के बॉन्ड पर रेड्डी को जमानत दे दी। 

करीब 600 करोड़ रुपये पॉन्जी इन्वेस्टमेंट स्कैम के आरोपों का सामना कर रहे रेड्डी की जमानत याचिका पर एडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट ने मंगलवार को सुनवाई पूरी कर फैसला सुरक्षित रख लिया था। 
भाजपा की बी.एस. येदियुरप्पा सरकार में मंत्री रहे रेड्डी को 11 नवंबर को बेंगलुरु पुलिस की सेंट्रल क्राइम ब्रांच (सीसीबी) ने गिरफ्तार किया था। उन पर मनी लॉन्ड्रिंग और मामले के मुख्य आरोपित की पैसों के गैरकानूनी लेनदेन में मदद करने का आरोप है। रेड्डी के अलावा उनके साथी महफूज अली खान को भी गिरफ्तार किया गया था। 

इससे पहले शहर की एक अदालत ने शुक्रवार को इस मामले में रेड्डी की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी। उसके बाद रेड्डी शनिवार को जांच अधिकारी के समक्ष पूछताछ के लिए पेश हुए थे। रेड्डी पर यह भी आरोप है कि उन्होंने प्रवर्तन निदेशालय की जांच में आरोपितों को बचाने का काम किया।

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

क्या है पॉन्जी स्कीम
पॉन्जी स्कीम में लोग इस विश्वास से पैसा लगाते हैं कि वह कम समय मे अधिक पैसा हांसिल कर सकते हैं। इससे कि शुरूआत में जुड़ते समय लोगों की चांदी होती है। क्योंकि उन लोगों को अन्य निवेशकों के निवेश से फायदा होता है। जिससे वही लोग लालच मे आकर अधिक मुनाफा कमाने के लिए और अधिक पैसा लगाते हैं, जिससे बाद मे ऐसे संचालक सारा पैसा लेकर चंपत हो जाते हैं।

sanjeevni app

More From national

Loading...
Trending Now