संजीवनी टुडे

एम्स में भर्ती हैं पूर्व वित्‍त मंत्री अरुण जेटली, हालचाल लेने पहुचें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

संजीवनी टुडे 16-08-2019 13:46:15

पूर्व वित्‍त मंत्री अरुण जेटली पिछले सप्ताह से ही एम्स के आईसीयू में भर्ती हैं और कहा जा रहा है कि उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है।


नई दिल्‍ली । पूर्व वित्‍त मंत्री अरुण जेटली पिछले सप्ताह से ही एम्स के आईसीयू में भर्ती हैं और कहा जा रहा है कि उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है।राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद उन्‍हें देखने के लिए सुबह 12 बजे एम्‍स पहुंचे और उनका उपचार कर रहे डॉक्‍टरों से उनके स्‍वास्‍थ्‍य का हालचाल जाना। 

यह खबर भी पढ़े:

दुनिया के सबसे बड़े द्वीप ग्रीनलैंड को खरीदना चाहते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प

vcbcv

सूत्रों की मानें तो जेटली के फेफड़ों में पानी जमा हो रहा है, जिसकी वजह से उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही है। यही वजह है कि डॉक्टरों ने उन्हें वेंटिलेटर पर रखा है। सूत्रों के मुताबिक कि लंग्स से पानी निकाला जा रहा है, लेकिन बार-बार पानी जमा हो रहा है, इसलिए उनकी स्थिति अभी खतरे से बाहर नहीं हो पा रही है। 

vcbcv

बता दें कि मई 2018 में उनका एम्स में किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। उससे पहले साल 2016 में उनकी बेरिएट्रिक सर्जरी (वजन घटाने के लिए पेट की चर्बी का आपरेशन) हुई थी। जेटली को डायबिटीज़ भी है। राष्‍ट्रपति के अलावा उन्‍हें देखने के लिए केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन, अश्विनी चौबे भी अस्‍पताल पहुंचे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला और भाजपा के अन्य शीर्ष नेताओं ने अस्पताल जाकर जेटली का हाल-चाल लिया था। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब बटन

 

 

आपको बता दें कि जेटली ने स्वास्थ्य कारणों से 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा था। जेटली का पिछले वर्ष 14 मई को किडनी प्रतिरोपण हुआ था। उन्होंने अप्रैल 2018 से कार्यालय आना बंद कर दिया था और वह 23 अगस्त, 2018 को वित्त मंत्रालय में लौटे थे।  

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

 

More From national

Trending Now
Recommended