संजीवनी टुडे

कांग्रेस के पूर्व उप CM परमेश्वर ने कहा कि आयकार विभाग के समक्ष मंगलवार को हूंगा पेश

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 12-10-2019 21:51:52

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं कर्नाटक के पूर्व उप मुख्यमंत्री जी. परमेश्वर ने शनिवार को कहा कि वह आयकार विभाग के समक्ष मंगलवार को पेश होंगे


बेंगलुरु। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं कर्नाटक के पूर्व उप मुख्यमंत्री जी. परमेश्वर ने शनिवार को कहा कि वह आयकार विभाग के समक्ष मंगलवार को पेश होंगे और वह सिद्दार्थ एजूकेशन ट्रस्ट से जुड़े शैक्षिणक संस्थान में आयकार के छापे के सिलसिले में आवश्यक दस्तावेजों को पेश करेंगे। डॉ परमेश्वर इस संस्थान के अध्यक्ष हैं।

यह खबर भी पढ़ें: ​आयकर अधिकारियों की छापेमारी के बाद पूर्व डिप्टी CM परमेश्वर के निजी सहायक ने की आत्महत्या

डॉ परमेश्वर ने आज यहां अपने निवास पर संवाददाताओं से कहा, “आयकर अधिकारियों ने छापेमारी की कार्रवाई की और उन्हें मंगलवार को कार्यालय में पेश होने को कहा है। मैं इससे संबंधित सभी दस्तावेज उन्हेें सौंपूंगा और उनके प्रश्नों का जवाब भी दूंगा।”

पूर्व उप मुख्यमंत्री ने 400 करोड़ रुपये जब्त होने की खबर का खंडन करते हुए कहा, “यह सब रिपोर्ट आधारहीन हैं और मैं मीडिया कर्मियों से अपील करता हूँ कि ऐसी खबरों का प्रकाशन करने से पहले पुख्ता जानकारी हासिल कर लेना चाहिए।” उन्होंने कहा कि आयकर अधिकारी ने छापेमारी की कार्रवाई की और छापेमारी के दौरान दस्तावेजों का अध्ययन किया। इसके बाद उन्होंने कुछ प्रश्न किये और जिनका उन्होंने जवाब दिया।

कांग्रेस नेता ने इसके बाद स्पष्ट किया कि मेडिकल सीटों का आवंटन नीट परीक्षा के माध्यम से किया गया है। उन्होंने कहा,“क्योंकि मैं पूरी तरह राजनीति में व्यस्त हूँ, हालांकि मैं पिछले 30 वर्षों से ट्रस्ट का सदस्य था। मैं कॉलेज के कामकाज में शामिल नहीं हो पाया। मेरे भाई के देहांत के बाद मुझ पर ज्यादा जिम्मेदारी आ गयी थी। चूँकि मेरे भाई का बेटा आनंद दाखिला और अन्य मामलों को देख रहा था और मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। आवश्यक दस्तावेज जमा किए गए हैं और मंगलवार को आयकर कार्यालय में उपस्थिति होकर इन पर स्पष्टीकरण देंगे।”

डॉ परमेश्वर ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, “मैं छापे को राजनीतिक रंग नहीं देना चाहता। आयकार अधिकारियों ने कहा कुछ छात्रों की शिकायत के अाधार पर उन्होंने छापा मारा है। चूंकि मैं पूरी तरह से राजनीति में व्यक्त था, इसलिए मैं कॉलेज बोर्ड के कामकाज पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाया। मंगलवार को मैं हालांकि अधिकारियों के प्रश्नों को उत्तर दूंगा।”

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended