संजीवनी टुडे

भारतीय टीम की जीत के लिए खेल प्रेमियों ने की दुआएं, अघोरी ने किया हवन

संजीवनी टुडे 16-06-2019 21:36:35

भारत और पाकिस्तान के बीच मैच भले ही मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जा रहा था। उसका असर कानपुर में भी नजर आया।


कानपुर। भारत और पाकिस्तान के बीच मैच भले ही मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जा रहा था। उसका असर कानपुर में भी नजर आया। नगर में कहीं पोस्टर में टीम इंडिया को अभिनन्दन के रुप में दर्शाया गया तो कहीं हवन पूजन हुआ। खास बात यह रही कि क्रिकेट का जुनून व भारतीय टीम की जीत के लिए एक अघोरी ने भी हवन पूजन किया। विश्वकप को लेकर चल रहे क्रिकेट मैच खास है लेकिन जब यह मैच भारत व पाकिस्तान के बीच हो और भी खास हो जाता है। रविवार को ओल्ड ट्रैफर्ड होने वाले भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर जनपद में खेल प्रेमियों में गजब का उत्साह दिखा। कहीं, लोगों ने मंदिरों में रुद्राभिषेक, आरती के जरिए टीम इंडिया की जीत के लिए प्रार्थना की तो कहीं अलग-अलग सोसायटीज में क्रिकेटर्स के पोस्टर्स व बैनर्स के जरिए टीम के प्रति अपना सपोर्ट जाहिर किया।

ु

मैच के मद्देनजर पूरे शहर में एक दिन पहले से ही अलग तरह का माहौल था। भारतीय टीम की जीत को लेकर रविवार को परमट समेत शहर के कई मंदिरों में रुद्राभिषेक का आयोजन हुआ। जीत को लेकर पालिका स्टेडियम के बगल में शनिदेव मंदिर में पवन गुप्ता और हर्षित समेत तमाम फैंस ने आरती का आयोजन किया। जिसमें टीम की जीत के लिए प्रार्थना की गई। हर्षनगर चौराहे पर क्रिकेट फैंस ने टीम इंडिया और क्रिकेटर्स के जवान अभिनन्दन वाले पोस्टर व बैनर लगाकर उनका सपोर्ट किया। यही हाल गोविंद नगर, जाजमऊ और पनकी में भी देखने को मिला। 

रविवार को ज्यादातर ऑफिसेज और मार्केट्स बंद रहती हैं, जिसका फायदा यहां के लोगों व क्रिकेट प्रेमियों ने उठाया। उन्होंने अपने सारे प्लान्स को कैंसिल कर दिया और दोपहर को दो बजे से ही टीवी खोलकर उसके सामने बैठ गए। इसमें बच्चे, बूढ़े, जवान सभी शामिल थे। यहां तक की महिलाओं में भी इस मैच को देखने के प्रति क्रेज काफी देखने को मिला। तीन बजे से मैच शुरु होना था, इसलिए उन्होंने अपने घर का काम खत्म कर लिया और परिवार के साथ ही टीवी के सामने मैच का आनंद लेने के लिए बैठ गईं और भारतीय टीम की पहले बल्लेबाजी का जमकर लुत्फ उठाया। 

अघोरी ने किया हवन
आमतौर पर क्रिकेट का जुनून युवाओं व खेल प्रेमियों में देखने को मिलता है, लेकिन जनपद में एक अघोरी भी क्रिकेट का प्रेमी निकला। भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर अघोरी ने गंगा किनारे खेल प्रेमियों के साथ जीत को लेकर हवन पूजन किया। अघोरी ने कहना था कि वह चाहता है कि हर हाल में पाकिस्तान को मैच में हार का मुंह देखने पड़े और भारतीय टीम अपने अजेय क्रम को बरकरार रखे। 

मात्र 260000/- में टोंक रोड जयपुर में प्लॉट 9314166166 

More From national

Trending Now
Recommended