संजीवनी टुडे

पुलवामा में फूड पार्क की होगी स्थापना

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 13-09-2019 20:16:05

खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री रामेश्वर तेली आज कहा कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में फूड पार्क की स्थापना की जायेगी ।


नई दिल्ली। खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री रामेश्वर तेली आज कहा कि जम्मू कश्मीर के पुलवामा में फूड पार्क की स्थापना की जायेगी ।

यह खबर भी पढ़ेसीएसके, साक्षी ने धोनी के संन्यास लेने की खबर को अफवाह बताया

श्री तेली ने यहां 15 वें भारत अमेरिका आर्थिक सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए कहा कि पुलवामा के लिए फूड पार्क की स्थापना की स्वीकृति दी गयी है । सेब उत्पादक किसानों के हितों की रक्षा तथा अन्य खाद्य वस्तुओं के लिए वहां फूड पार्क की जरुरत है ।

उन्होंने कहा कि पहले लोग वहां नहीं जाना चाहते थे लेकिन संविधान के अनुच्छेद 370 और 35ए को समाप्त किये जाने के बाद व्यवसायी और अन्य लोग वहां जायेंगे । उन्होंने कहा कि कुछ ऐसे स्थानों पर फूड पार्क की स्थापना की गयी है जहां उसकी जरुरत नहीं थी । एक फूड मिजोरम में बनाया गया है जहां उसकी जरुरत नहीं थी ।

उन्होंने किसानों से जैविक खेती करने का अनुरोध करते हुए कहा कि ऐसे उत्पादों की विदेश में भारी मांग है । गुवाहाटी में ऐसे उत्पादों की जांच की जाती है और इसके बाद उसे इंडोनेशिया , अबूधाबी तथा अन्य देशों को भेजे जाते हैं उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र में जैविक कृषि की अपार संभावना है और उद्योग जगत को वहां जाकर खाद्य उद्योग स्थापित करना चाहिए ।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended