संजीवनी टुडे

केरल में बाढ़ ने मचाई तबाही, अब तक 324 की मौत

संजीवनी टुडे 18-08-2018 07:59:48


कोच्चि। केरल में मूसलाधार बारिश के कारण चारों तरफ पानी ही पानी हो गया। अब तक 324 लोगों की जान जा चुकी है लाखो लोग बेघर हो गये। बाढ़ इतनी ज्यादा है की लोगों के घर दिखाई भी नहीं दे रहे है सिर्फ पानी ही चारों तरफ नजर आ रहा है। लोगों की मदद के लिए केंद्र वह राज्य की सरकारें लगी हुई है। वही बाढ़ पीड़ितों की तीनों सेनायें मदद करने में लगी हुई है। 

 बाढ़ के चलते कोच्चि एयरपोर्ट तक में पानी भर गया है, जिसके चलते इसको शनिवार तक के लिए बंद करना पड़ा। विमानों का संचालन पूरी तरह से रोक दिया गया है। ट्रेन और सड़क परिवहन सेवाएं ठप हो गई हैं। सड़कों और इमारतों में पानी भर गया है। 

 

आपको बता दें कि इस बार की बारिश और बाढ़ ने 100 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अब तक 324 लोगों की जान जा चुकी है और दो लाख 23 हजार लोग बेघर हो गए हैं। इन लोगों ने 1500 से ज्यादा राहत कैंपों में शरण ले रखी है। पानी को बाहर निकालने के लिए 80 डैम खोल दिए गए हैं। 

केरल सरकार ने बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए लोगों से डोनेशन देने की अपील की है।  donation.cmdrf.kerala.gov.in के जरिए कोई भी बाढ़ पीड़ितों की मदद कर सकता है। शुक्रवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने केरल को 10-10 करोड़ रुपये की मदद देने का ऐलान किया है। तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर ने भी 25 करोड़ रुपयों की मदद का ऐलान किया है। 

uyt

2.40 लाख में प्लॉट जयपुर: 21000 डाउन पेमेन्ट शेष राशि 18 माह की आसान किस्तों में Call:09314166166

MUST WATCH & SUBSCRIBE

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री राजनाथ सिंह केरल के कुछ जिलों का हवाई सर्वे भी कर चुके हैं। हवाई सर्वे के बाद राजनाथ ने कहा था कि केरल में स्थिति वाकई बेहद खराब हो गई। इसके बाद उन्होंने केरल के लिए पैकेज का भी ऐलान किया। आज पीएम मोदी केरल के बाद प्रभावित इलाकों का सर्वे करेंगे। 

sanjeevni app

More From national

Trending Now
Recommended