संजीवनी टुडे

उत्तरी कर्नाटक में बाढ़ का प्रकोप

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 09-09-2019 16:28:17

महाराष्ट्र में कृष्णा नदी के ऊपरी जलाशयों से पानी के बहाव में कमी आने के बावजूद कर्नाटक के उत्तरी और अन्य इलाकों में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है।


बेंगलुरु। महाराष्ट्र में कृष्णा नदी के ऊपरी जलाशयों से पानी के बहाव में कमी आने के बावजूद कर्नाटक के उत्तरी और अन्य इलाकों में बाढ़ की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

यह खबर भी पढ़े: मोबाइल इस्तेमाल से रोकने पर बेटे ने की बाप की हत्या

पश्चिमी घाट के इलाकों में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण विभिन्न नदियों का जल स्तर लगातार बढ़ रहा है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र में बांधों और बैराजों से पानी छोड़े जाने के परिणाम स्वरूप कृष्णा नदी में जल स्तर में कमी आई है। कर्नाटक के बेलगावी, बागलकोटे, विजयपुरा और निचले यादगीर, कालाबुर्गी और रायचूर जिलों में लोगों को बाढ़ से कुछ राहत मिली है।

पश्चिमी घाट के पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश के कारण वहां से निकलने वाली नदियों में घाटप्रभा, मालाप्रभा, दूधगंगा, तुंग और भद्रा, नेत्रावती, कावेरी और हेमावती में जल स्तर काफी बढ़ा हुआ है। इसी बीच, बेलगावी के अथनी तालुक और चिक्कोडी में कृष्णा और अन्य नदियों का पानी कम हो रहा है।

सूत्रों ने बताया कि अथनी, चिक्कोडी के छह बांधों में पानी खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है। पानी का स्तर हालांकि तेजी से नीचे आ रहा है और जिन बांधों का जल स्तर काफी बढ़ गया है, उन्हें आज अथवा कल खोल दिया जाएगा। मौसम विभाग ने कावेरी नदी के क्षेत्र में अगले 24 घंटों के दौरान भारी से अत्यधिक भारी बारिश होने की आशंका जताई है।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended