संजीवनी टुडे

बंगाल में भगदड़ से पांच लोगों की मौत, 26 अन्य घायल

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 23-08-2019 22:52:41

एक मंदिर की दीवार ढहने के बाद मची भगदड़ के कारण कम से कम पांच लोगों की मौत हो गयी और 26 अन्य घायल हुए हैं।


कोलकाता। पश्चिम बंगाल में उत्तरी 24 परगना जिले के कचुआ स्थित एक मंदिर की दीवार ढहने के बाद मची भगदड़ के कारण कम से कम पांच लोगों की मौत हो गयी और 26 अन्य घायल हुए हैं। प्राप्त रिपोर्टों के अनुसार गुरुवार देर मध्य रात्रि में बड़ी संख्या में लोग लोकनाथ बाबा मंदिर में जनमाष्टमी मना रहे थे, उसी दौरान दीवार ढहने की खबर फैलने के बाद मची भगदड़ में पांच लोगों की दबकर मौत हो गयी और 26 अन्य घायल हो गये। घायलों को नेशनल मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल तथा एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती किया गया है। 

यह खबर भी पढ़ें: छेड़छाड़ का विरोध करने पर जलाई गई किशोरी की उपचार के दौरान मौत

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घायलों का हालचाल जानने के लिए अस्पतालों का दौरा किया। उन्होंने मृतकों के आश्रितों को पांच-पांच लाख, गंभीर रूप से घायलों को एक-एक लाख तथा अन्य घायलों को 50-50 हजार रुपये सहायता देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि घटना के समय भारी बारिश हो रही थी जिसके कारण कई श्रद्धालुओं ने मंदिर की ओर जाने वाली संकरी सड़क के किनारे छोटी-छोटी दुकानों में शरण ले रखी थी। 

प्लीज सब्सक्राइब यूट्यूब चैनल

बनर्जी ने कहा कि संकरी सड़क के दूसरी ओर एक तालाब है और यह हादसा दुकानों के ढहने और उसके बाद हुयी भगदड़ के दौरान कुछ लोगों के तालाब में गिर जाने के कारण हुआ। उन्होंने कहा कि घटना स्थल पर बचाव अभियान चलाया जा रहा है जिस पर वह व्यक्तिगत रूप से निगरानी कर रही हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended