संजीवनी टुडे

राजकोट के कोविड अस्पताल में लगी आग, सीएम ने की मृतक के परिजनों को 4-4 लाख रूपये की आर्थिक सहायता की घोषणा

संजीवनी टुडे 27-11-2020 11:24:14

गुजरात के राजकोट जिले के मालवीयनगर इलाके के आनंद बंगला चौक स्थित उदय शिवानंद कोविड-19 अस्पताल में गुरुवार देर रात को भीषण लग गई।


अहमदाबाद। गुजरात के राजकोट जिले के मालवीयनगर इलाके के आनंद बंगला चौक स्थित उदय शिवानंद कोविड-19 अस्पताल में गुरुवार देर रात को भीषण लग गई। इस आग में पांच मरीजों की झुलसकर मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल है जबकि छह को सुरक्षित बचा लिया गया। मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने आग लगने की इस घटना की जांच पंचायत और ग्रामीण आवास विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एके राकेश को सौंप दी है। साथ ही मृतक परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए परिजनों को 4-4 लाख रुपये की सहायता की घोषणा की है।  

डीसीपी मनोज सिंह जडेजा के मुताबिक उदय शिवनांद अस्पताल में 33 कोरोना मरीज भर्ती थे। इनमें 11 मरीज आईसीयू वार्ड में थे। इस अग्निकांड में मरने वाले केशुभाई अकबरी ने रात 11 बजे अपने परिवार को एक वीडियो कॉल किया और कहा कि वह अब ठीक हैं। इसके बाद आधी रात को आईसीयू वार्ड में आग लगने से उसकी मौत हो गई। घटना के समय अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात कर्मचारी अजय वाघेला ने भूतल और पहली मंजिल के 7 मरीजों को अपने कंधों पर लादकर उनकी जान बचाई। 

नर्सिंग स्टाफ के मुताबिक जब आग लगी तो वार्ड में अचानक धुएं का गुबार दिखा। थोड़ी देर ही देर में लिए मुझे नहीं पता था कि क्या करना है या क्या नहीं। अग्निकांड की जानकारी मिलते ही दूसरे अस्पताल के डॉक्टर आये और खिड़की के शीशे तोड़कर मरीजों को बचाने की कोशिश की। इसके बाद भी अग्निकांड मेंं संजयभाई राठौड़, केशुभाई अकबरी, रामसिंहभाई, नितिनभाई बदानी और रसिकलाल अग्रवाल की मौत हो गई। 

पुलिस आयुक्त मनोज अग्रवाल ने कहा कि यह ह्रदय विदारक घटना है। मुख्यमंत्री लगातार हमारे संपर्क में हैं। फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने कहा कि इस अग्निकांड के जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। फायर ब्रिगेड को पहला कॉल 12.20 बजे आया था। यह आग अस्पताल की दूसरी मंजिल पर लगी मशीनरी  में शार्ट सर्किट की वजह से लगी। सरकार ने इसे कोविड-19 अस्पताल में तब्दील करने के लिए सितम्बर में मंजूरी दी थी।

यह खबर भी पढ़े: स्वस्थ और चमकदार त्वचा के लिए अनुष्का शर्मा ऐसे करती हैं डिटॉक्स, आप भी आजमाएं ये नेचुरल तरीके

यह खबर भी पढ़े: अब बताया बीसीसीआई ने रोहित शर्मा के नहीं खेलने का सच, फिर से खेलने पर फैसला 11 दिसंबर को

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended