संजीवनी टुडे

दिल्ली की जिस इमारत में आग से 43 लोगों की गई थी जान, उसमें आज फिर लगी आग

संजीवनी टुडे 09-12-2019 09:11:00

दिल्ली की अनाज मंडी के पास जिस इमारत में आग लगने से रविवार को 43 लोगों की जान चली गई थी, उस इमारत में एक बार फिर आग लग गई है। दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर मौजदू हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।


नई दिल्ली। दिल्ली की अनाज मंडी के पास जिस इमारत में आग लगने से रविवार को 43 लोगों की जान चली गई थी, उस इमारत में एक बार फिर आग लग गई है। दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर मौजदू हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

यह भी पढ़े: Karnataka by-election results: 15 सीटों पर मतगणना शुरू, अभी 7 सीटों पर आगे चल रही है बीजेपी

गौरतलब है कि दिल्ली के रानी झांसी रोड स्थित अनाज मंडी में रविवार को लगी भीषण आग में करीब 43 जिंदगियां जलकर खाक हो गईं। फैक्ट्री में लगी आग में करीब 56 लोगों को बचाया गया। अधिकारियों की मानें तो दिल्ली के अनाज मंडी फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी है। संकरी गलियां होने की वजह से बचाव कार्य में भी मुश्किलें आ रही थीं। इतना ही नहीं, फैक्ट्री का गेट अंदर से बंद था।

यह भी पढ़े: झारखंड में नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी की आज दो-दो चुनावी सभा

अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने बताया कि आग लगने की जानकारी सुबह पांच बजकर 22 मिनट पर मिली जिसके बाद दमकल की 30 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया।  उन्होंने बताया कि 150 दमकल कर्मियों ने बचाव अभियान चलाया और 63 लोगों को इमारत से बाहर निकाला। अधिकारियों ने बताया कि प्रारंभिक जांच में प्रतीत होता है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी। दिल्ली के फैक्ट्री में लगी आग मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जांच के आदेश दिए हैं और मृतकों के लिए 10-10 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

More From national

Trending Now
Recommended