संजीवनी टुडे

सरकारी बैंक प्रमुखों के साथ आज समीक्षा बैठक करेंगी वित्‍त मंत्री, कर्ज वितरण सहित इन मुद्दों पर होगी चर्चा

संजीवनी टुडे 11-05-2020 04:11:00

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) के साथ समीक्षा बैठक करेंगी।


नई दिल्‍ली। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों (पीएसबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) के साथ समीक्षा बैठक करेंगी। बैंक प्रमुखों के साथ सीतारमण की सोमवार को होने वाली बैठक में कर्ज के वितरण सहित विभिन्न मुद्दों पर भी चर्चा होगी। गौरतलब है कि यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होगी। सूत्रों ने रविवार को इस बात की जानकारी दी।

वित्त मंत्री बैंक प्रमुखों के साथ बैठक के दौरान इस बात की भी समीक्षा करेंगी कि बैंकों ने ब्याज दर में कटौती का लाभ कर्ज लेने वालों को दिया है या नहीं। इसके अलावा वह लोन के भुगतान को लेकर मोराटोरियम की सुविधा के बारे में भी चर्चा करेंगी। गौरतलब है कि सरकार कोविड-19 से प्रभावित अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए लगातार प्रयासरत है।  

उल्‍लेखनीय है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने 27 मार्च को रेपो रेट में 0.75 फीसदी की कटौती की थी। इसके साथ ही कर्जदारों को लोन के भुगतान की किस्त पर तीन माह की मोहलत देने का भी निर्देश दिया था। वहीं, इस महीने की शुरुआत में आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास ने भी सार्वजनिक और निजी क्षेत्र के बैंकों के प्रमुखों के साथ बैठक की थी और आर्थिक स्थिति पर विस्तार से चर्चा की थी। 

यह खबर भी पढ़े: Rajasthaan CM VC: विधायकों ने कहा, जनता सरकार के काम से संतुष्ट

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

ऐसी ही ताजा खबरों व अपडेट के लिए डाउनलोड करे संजीवनी टुडे एप

More From national

Trending Now
Recommended