संजीवनी टुडे

वित्त मंत्री की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के बजाय बहाने बनाने में अधिक रूचि : कांग्रेस

इनपुट- यूनीवार्ता

संजीवनी टुडे 11-09-2019 21:24:05

कांग्रेस ने कहा कि वित्त मंत्री की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के बजाय बहाने बनाने में ज्यादा रूचि है।


नई दिल्ली। अर्थव्यवस्था की खस्ता हालत पर केन्द्र सरकार को कठघरे में खड़ा करते हुए कांग्रेस ने आज कहा कि वित्त मंत्री की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के बजाय बहाने बनाने में ज्यादा रूचि है।

यह खबर भी पढ़ें: ​निशंक ने लॉन्च किया स्मार्ट इंडिया हैकथान

कांग्रेस के प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने आज यहां संवाददता सम्मेलन में यह बात कही। उन्होंने सवाल किया कि इस तरह की मंदी के चलते देश की अर्थव्यवस्था 50 खरब डालर तक कैसे पहुंचेगी। आटोमोबाइल क्षेत्र में पिछले एक वर्ष से मंदी है तो सरकार ने बजट में इससे निपटने के उपाय क्यों नहीं किये। प्रधानमंत्री जिम्मेदारी लेते हुए सामने क्यों नहीं आ रहे हैं वह चुप क्यों हैं क्यों छिप रहे हैं। वित्त मंत्री के मंगलवार को दिये गये बयान से सरकार की अनुभवहीनता और दक्षता में कमी का पता चलता है। वित्त मंत्री का बयान देश की खस्ताहाल अर्थव्यवस्था पर क्रूर मजाक की तरह है। उन्होंने कहा कि विकास दर में कमी अब भाजपा के लिए ‘सामान्य’ बात हो गयी है।

उल्लेखनीय है कि वित्त मंत्री मंगलवार को चेन्नई में कहा था कि आटोमोबाइल उद्योग पर बीएस 6 और उन लोगों की मानसिकता का प्रभाव पड़ा है जो वाहन खरीदने के बजाय ओला और उबेर से सफर करने को प्राथमिकता देते हैं।

गोवर्मेन्ट एप्रूव्ड प्लाट व फार्महाउस मात्र रु. 2600/- वर्गगज, टोंक रोड (NH-12) जयपुर में 9314166166

More From national

Trending Now
Recommended